मित्तल हॉस्पिटल में लगे चिकित्सा एवं परामर्श शिविर में अनेक रोगियों ने उठाया लाभ

गैस्ट्रोएण्ट्रोलॉजिस्ट डॉ ऋषभ कोठारी एवं जी आई सर्जन डॉ एस पी जिन्दल ने रोगियों को दिया परामर्श

अजमेर, 20 फरवरी()। मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर अजमेर में रविवार को आयोजित नि:शुल्क पेट, आॅंत व लीवर रोग चिकित्सा एवं परामर्श शिविर का अनेक रोगियों ने लाभ उठाया।
शिविर में मित्तल हॉस्पिटल के गैस्ट्रोएण्ट्रोलॉजिस्ट डॉ ऋषभ कोठारी एवं गैस्ट्रो एण्ड लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ एस पी जिंदल ने रोगियों को नि:शुल्क परामर्श सेवाएं दी। डॉ कोठारी ने बताया कि लीवर, आॅंत, पेनक्रियाज, पित्त की थैली व पेट संबंधित सभी रोगों से पीड़ित जैसे भोजन निगलने में दिक्क्त आना, मुंह से खून की उल्टी होना , मलद्धार में खून आना आदि से संंबंधित रोगी शिविर में परामर्श लाभ लेने पहुंचे।
उन्होंने बताया कि वर्तमान में पेट व आॅत से संबंधित रोग पीड़ितों में वृद्धि देखी जा रही है, इसका मुख्य कारण खान—पान में सावधानी नहीं रखना एवं भागदौड़ व तनाव ग्रस्त जीवन शैली है।
गैस्ट्रो एण्ड लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ एस पी जिन्दल ने बताया कि आहार नली, आॅत, मलद्वार, लीवर, पैनक्रियाज, तित्तली, पित्त की थैली और नली संबंधित रोगों से पीड़ित तथा मोटापा कम करने के इच्छुक बहुत से रोगियों ने शिविर में परामर्श प्राप्त किया है। कुछ रोगी हर्निया, अपेंडिक्स, पथरी से पीड़ित भी पहुंचे जिन्हें दूरबीन से आॅपरेशन कराना था।
निदेशक सुनील मित्तल ने बताया कि शिविर में पंजीकृत रोगियों को निर्देशित जांचों पर 25 प्रतिशत तथा आॅपरेशन व प्रोसीजर्स पर 10 प्रतिशत छूट शिविर से सात दिवस तक प्रदान की गई है।
ज्ञातव्य है कि मित्तल हॉस्पिटल केन्द्र व राज्य सरकार (आरजीएचएस) एवं रेलवे कर्मचारियों एवं पेंशनर्स, भूतपूर्व सैनिकों(ईसीएचएस), ईएसआईसी द्वारा बीमित कर्मचारियों तथा सभी तरह के टीपीए द्वारा उपचार के लिए अधिकृत है।

error: Content is protected !!