सकल सिन्धी समाज द्वारा केंद्र व राज्य सरकारों के नाम ज्ञापन दिया जाएगा

सकल सिन्धी समाज द्वारा कल दिनाँक 21 मार्च 2022 को केंद्र व राज्य सरकार को सिन्धी समुदाय से जुड़े मुद्दों पर कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन दिया जाएगा, जिसके लिए समाज के लोग सुबह 11 बजे डाक बंगले पर एकत्रित होकर समूह के रूप में कलेक्टर ऑफिस पहुचेंगे।
1. केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन:
सिन्धी भाषा व संस्कृति के संरक्षण के लिए केंद्र स्तर पर स्थापित इकलौती संस्था राष्ट्रीय सिन्धी भाषा विकास परिषद में पिछले दिनों एक गैर-सिन्धी जनाब अकील अहमद को निदेशक के पद पर नियुक्त कर दिया गया है, जिससे समाज में व्याप्त भारी रोष व्याप्त है। साथ ही साथ समाज अपेक्षा कर रहा है कि निदेशक के पद पर तुरंत प्रभाव से किसी योग्य सिन्धी उम्मीदवार की नियुक्ति हो तथा कानून बनाकर NCPSL में गैर सिन्धी निदेशकों की नियुक्ति को प्रतिबंधित किया जाए, इन्ही सब मुद्दों पर केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।
2. राजस्थान सरकार के नाम ज्ञापन:
वर्ष 2019 से राजस्थान सिन्धी अकादमी एक पूर्णकालिक अध्यक्ष के अभाव में लगभग निष्क्रिय सी हो गयी है तथा हाल ही में हुई राजनीतिक नियुक्तियों में राजस्थान सिन्धी अकादमी की घोर अनदेखी से समाज में भारी रोष व्याप्त है। अकादमी को केवल गैर-सिन्धी प्रशासनिक अधिकारियों के भरोसे छोड़कर छोड़कर उसकी दुर्दशा की जा रही है। इसी के साथ समाज अपेक्षा कर रहा है कि किसी योग्य सिन्धी उम्मीदवार की अध्यक्ष के पद पर तुरन्त प्रभाव से नियुक्ति कर राजस्थान सिन्धी अकादमी को पूर्ण रूप से सक्रिय किया जाए। साथ ही साथ राज्य सरकार कानून लाकर अध्यक्ष पद पर केवल सिन्धी उम्मीदवार की नियुक्ति को सुनिश्चित करे, इन्हीं सब मुद्दों पर राज्य के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।
यह ज्ञापन अजमेर शहर के सकल सिन्धी समाज द्वारा दिये जायेंगे जिसमें विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

error: Content is protected !!