अजमेर मंडल ने वर्ष 2021-22 का माल लदान लक्ष्य प्राप्त किया

अजमेर मंडल ने माल लदान के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ष 2021-22 हेतु दिए गए माल लदान के लक्ष्य निर्धारित समय पूर्व ही प्राप्त कर लिया है। अजमेर मंडल को वर्ष 2021-22 में 7.78 मीट्रिक टन का लक्ष्य दिया गया जो की गत वर्ष के लक्ष्य 4.08 मीट्रिक टन से लगभग दोगुना था। इतने कठिन लक्ष्य को भी मंडल द्वारा प्राप्त कर लिया गया है | मंडल पर अब तक 7.803 मीट्रिक टन माल की लोडिंग हो चुकी है। मंडल ने सतत मार्केटिंग प्रयास से न केवल वर्तमान लोडिंग में बढ़ोतरी की अपितु 1.15 मीट्रिक टन माल की नयी लोडिंग भी प्राप्त की | इसके अलावा इनवर्ड अनलोडिंग में भी 0.14 मीट्रिक टन की बढ़ोतरी दर्ज की गयी।
वर्ष 2021-22 में अजमेर मंडल की मालभाड़ा आय भी 600 करोड़ रूपये से अधिक हो गई है | अभी वित्त वर्ष 2021-22 को समाप्त होने में कुछ समय बचा है जिससे यह उम्मीद है की वर्ष 2021-22 में अजमेर मंडल 08 मीट्रिक टन का माल लदान ओर लगभग 625 करोड़ की आय का नया मुक़ाम आसानी से प्राप्त कर लेगा ,जो की गत 10 वर्षों का सर्वाधिक आँकड़ा है।
वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक व मंडल की बिज़नेस डवलपमेंट यूनिट(बीडीयू) के संयोजक श्री विजय सिंह के अनुसार अजमेर मंडल द्वारा मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका के मार्गदर्शन और परिचालन व वाणिज्य विभाग सहित सभी विभागों के अधिकारिओं व कर्मचारिओं के विशेष प्रयासों तथा विभिन्न विभागों के बीच समन्वय व सहयोग के बिना यह उपलब्धि हासिल करना सम्भव नही था।
मंडल पर बिज़नेस डवलपमेंट यूनिट(बीडीयू) द्वारा लोडिंग बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रयास किए गए । बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के माध्यम से मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर बैठकें आयोजित कर रेलवे बोर्ड द्वारा जारी पालिसी के अनुसार अधिकाधिक माल लदान कर और ग्राहकों को आकर्षित कर लोडिंग को बढ़ाया गया | यह माल लदान ग्राहकों को आकर्षित करने और लोडिंग को बढ़ाने की दिशा में सफल प्रयोग साबित हुआ।जिसके परिणामस्वरुप मंडल ने माल लदान के लक्ष्य को समय पूर्व हासिल कर लिया|

मुख्य जनसंपर्क निरीक्षक अजमेर

error: Content is protected !!