पालिका कर्मियों ने हड़ताल 31 तक कि स्थगित

पार्षदों ने दोषी तीन कर्मचारियों की गिरफ्तारी व निलंबन हेतु सौंपा ज्ञापन
———————————————–
केकड़ी 26 मार्च (पवन राठी) विगत23 मार्च से राजस्थान नगर पालिका फेडरेशन से जुड़े कार्मिकों ने धमकी देने और राज कार्य में बाधा के दर्ज करवाये गए मुकदमे में पुलिस द्वारा कार्यवाही नही होने के कारण कार्य का बहिष्कार कर हड़ताल प्रारम्भ की थी।
सिटी थाना प्रभारी -पालिका अध्यक्ष नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवम पार्षदों की समझाईश और पुलिस द्वारा समय मांगने के बाद उक्त हड़ताल व कार्य बहिष्कार को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है।
पालिका फेडरेशन के अध्यक्ष रामगोपाल डांगा ने बताया कि यदि दर्ज प्रकरण में पुलिस द्वारा 31 मार्च तक कार्यवाही नही की गई तो एक अप्रैल2022 से कर्मचारीगण वापस अपनी स्थगित हड़ताल को शुरू कर देंगे।
दूसरी और ठेकेदार के समर्थन में पार्षद आसिफ हुसैन जितेंद्र बोयत नदीम अख्तर इंदु कंवर राणावत नरेंद्र कुमार व पूर्व सहवृत्त सदस्य मोड़ सिंह राणावत ने उपखंड अधिकारी केकड़ी को मुख्य मंत्री व विधायक रघु शर्मा के नाम ज्ञापन सौंप कर पालिका कर्मचारी शशि कांत दाधीच रामगोपाल डांगा व शब्बीर मोहम्मद की तत्तकाल गिरफ्तारी व निलंबन की मांग की है।
ज्ञापन में लिखा गया है कि एस सी एस टी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अभी तक इनकी गिरफ्तारी नही हुई है एवम न ही इनको निलंबित किया गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि दो दिन में दोषी कार्मिकों की गिरफ्तारी व निलंबन नही होने पर सोमवार से अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन प्रारम्भ कर दिया जाएगा।
इससे पूर्व सभी पार्षद गण व उनके समर्थक नारे बाजी करते हुए उप खंड अधिकारी कार्यालय पंहुचे थे।
गौर तलब है कि ठेकेदार किशन गोपाल परेवा द्वारा अतिक्रमण हटाने बावत बात करने के लिए अधिशासी अधिकारी के पास जाने और वापस चैम्बर से निकलने के बाद तीनों कार्मिकों द्वारा जातिसूचक शब्दो से अपमानित किया गया और धक्के मारकर पालिका से बाहर निकाल दिया गया था।जिसकी ठेकेदार द्वारा पुलिस में FIR संख्या 129 दिनांक 23 मार्च2022 को दर्ज करवाई गई थी।प्रकरण की जांच पुलिस उप अधीक्षक खींव सिंह कर रहे है।

error: Content is protected !!