कच्ची बस्ती रहवासियों ने विधायक देवनानी का जलाया पुतला

अजमेर ! राजस्थान के पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री एवं अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी द्वारा गत् गुरुवार को राजस्थान विधानसभा में अजमेर के शहरी क्षेत्र में पहाड़ी इलाकों में अवैध बस्तियां बसा कर किए जा रहे अवैध कब्जों पर अंकुश लगाने एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अजमेर कच्ची बस्ती महासभा द्वारा वैशाली नगर में पूर्व शिक्षा मंत्री मंत्री एवं विधायक वासुदेव देवनानी का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

अजमेर कच्ची बस्ती महासभा के अध्यक्ष दीनदयाल पंवार ने बताया कि कच्ची बस्तियों में रहने वाले बड़ी संख्या में लोगों ने वैशाली नगर स्थित मजदूरों की चौखटी पर आज एकत्रित होकर. विधायक देवनानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, विधायक देवनानी के पुतले की शवयात्रा निकालकर पुतला जलाया। कच्ची बस्ती महासभा के अध्यक्ष पवार ने बताया कि पूर्व शिक्षा मंत्री एवं विधायक देवनानी द्वारा गरीब का आशियाना उजाड़ने का कुप्रयास किया है।

उन्होंने बताया कि राजस्थान विधानसभा को विधायक देवनानी ने अवगत कराया कि शास्त्री नगर वैशाली नगर नागफनी बोराज तारागढ़ आतेड की बगीची राजीव कॉलोनी सहित अरावली पर्वतमाला पर 250 से अधिक अवैध कॉलोनियां बस गई है एवं धड़ल्ले से अतिक्रमण किये जा रहा है ! विधायक देवनानी ने विधानसभा में बताया कि राजस्थान उच्च न्यायालय ने सन 2011-12 में अरावली पर्वत माला से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे।

इस अवसर पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल ने बताया कि एक तरफ राजस्थान सरकार सरकारी भूमि पर बनी हुई कच्ची बस्तियों में गरीबों को आशियाना देने के लिए प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे जारी कर रही है ! वही दुसरी ओर विधायक देवनानी राजनैतिक रोटियां सेंकने एवं सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं एवं गरीबों का आशियाना उजाडने का प्रयास कर रहे हैं !

उन्होंने कहा कि राजस्थान उच्च न्यायालय ने 2011-12 में अरावली पर्वतमाला से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे 2013 से 2018 तक राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी एवं विधायक देवनानी सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री थे ! उस समय राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेशों की अनुपालना क्यों नहीं की गई ? जबकि अधिकतर बस्तियां विधायक देवनानी जी के विधानसभा क्षेत्र में है। इन बस्तियों में विधायक कोष से विधायक देवनानी ने 10 वर्षों में विकास कार्य कराए है।

उन्होंने बताया कि भाजपा विधायक 2013 से 18 तक पहाड़ी पर हो रहे अतिक्रमण पर मुखदर्शक बनकर बैठे थे और वोटो की राजनीति कर रहे थे, और अब गरीबों का आशियाना उजाड़ने की प्रयास कर रहे हैं जो कि शर्मनाक है।d

इस अवसर पर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल पार्षद हेमंत जोधा नितिन जैन हेमराज खारोलिया पुष्पेंद्र ओझा जगदीश सुनारीवाल रमेश नोंगिया रामलाल बसीटा कैलाश धौलपुरिया गोपाल सिसोदिया विनोद नायक राजू जाट शिवराज रमेश नोगियां अशोक जमादार निरंजन सोनू बसीटा सतीश बारिया सहित बड़ी संख्या में कच्ची बस्ती के रहवासी मौजूद थे।

error: Content is protected !!