भारत विकास परिषद अजयमेरू शाखा, अजमेर का दायित्व ग्रहण समारोह संपन्न हुआ

भारत विकास परिषद अजमेर शाखा के नवीन पदाधिकारी व कार्यकारिणी का दायित्व जन समारोह आज समारोह पूर्वक संपन्न हुआ ।
शाखा के सचिव अनुपम गोयल ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ भारत विकास परिषद के नगर समन्वयक डॉ सुरेश गाबा ने मां भारती व स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया ।
शाखा के संरक्षक सतीश बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज संपन्न हुए दायित्व ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि डॉक्टर सुरेश गाबा ने अजयमेरु शाखा के नवीन पदाधिकारियों व नवीन सदस्यों को दायित्व व गोपनीयता की शपथ दिलाई । अजयमेरु शाखा के अध्यक्ष पद का दायित्व हनुमान गर्ग, सचिव पद का दायित्व अशोक टांक व कोषाध्यक्ष का दायित्व नरेश भाटिया को दिया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ सुरेश गाबा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि संपूर्ण भारत में सेवा कार्य करने वाली तो अनेक संस्थाएं हैं परंतु सेवा के साथ व्यक्तियों में संस्कार देने का कार्य भारत विकास परिषद करती है और आज के समय में राष्ट्र की सबसे बड़ी आवश्यकता उसका संस्कारित युवा वर्ग है जो देश के सर्वांगीण विकास में अपना सर्वस्व योगदान दें ।
शाखा के अध्यक्ष हनुमान गर्ग ने बताया कि भारत विकास परिषद पांच सिद्धांतों पर कार्य करती है संपर्क, सहयोग, सेवा, संस्कार व समर्पण । सभी सदस्यों का उद्देश्य समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्तिय का उत्थान करना होना चाहिए तभी हम अपने उद्देश्य में सफल होंगे ।
शाखा सचिव अशोक टांक ने बताया कि भारत विकास परिषद अजयमेरू शाखा द्वारा अप्रैल माह में एक मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाएगा वह इस ग्रीष्मकालीन अवकाश में एक अभिरुचि शिविर का आयोजन किया जाएगा ।
शाखा वित्त सचिव नरेश भाटिया ने परिषद के सभी सदस्यों को नव संवत्सर अपने घरों पर ध्वज लगाने के लिए बोला इसके लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जो सदस्य अपने घर पर ध्वज लगाएंगे उन्हें शाखा द्वारा कुछ पुरस्कृत किया जाएगा ।
शाखा महिला प्रमुख डॉ नेहा भाटी ने पधारे सभी अतिथि व सदस्यों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन अनुपम गोयल ने किया ।
आज के कार्यक्रम में सुशील कुमार गोयल, धीरज गोयल, अनिल गुप्ता,मनीष बंसल, बृजेश माथुर, अनिल आसमानी, डॉ राघव शर्मा, पंकज गर्ग, श्रीमती रचना गोयल, श्रीमती इंदु टांक, श्रीमती भारती असनानी, प्रवीण गुप्ता आदि सदस्यों की सहभागिता रही ।

अनुपम गोयल
9214429399

error: Content is protected !!