पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

केंद्रीय मंत्री शेखावत का फूंका पुतला

अजमेर! राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की वादाखिलाफी के विरोध में अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में जमकर प्रदर्शन किया गया एवं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का पुतला फूंका ।
अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी एवं देहात जिला कांग्रेस कमेटी के संयुक्त आह्वान पर आज कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता डाक बंगला पर एकत्रित हुए एवं रैली के रूप में जिला कलेक्ट्री पहुंचे जहां पर जमकर नारेबाजी करने के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का पुतला फूंका एवं जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा!
इस अवसर पर राजस्थान शैक्षिक क्षेत्र विकास केंद्र के अध्यक्ष मुमताज मसीह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने 2018 में चुनाव से पूर्व कहा था कि ERCP से 13 जिलों में रहने वाली प्रदेश की 40% जनता को पीने का मीठा पानी और किसानों को सिंचाई जल मिल सकेगा परन्तु तीन साल बीत जाने के बावजूद केन्द्र सरकार ने ERCP को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा नहीं दिया।
उन्होंने कहा कि जब दूसरे प्रदेशों में चल रहीं 16 परियोजनाओं को राष्ट्रीय परियोजना बनाया जा सकता है तो राजस्थान जैसे मरुस्थलीय तथा गहराते जलस्तर एवं बिना बारहमासी नदियों के राज्य की इस जल परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित ना करना हर किसी के समझ के परे है। आखिर राजस्थान के साथ केन्द्र सरकार भेदभाव क्यों कर रही है?
इस अवसर पर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि केंद्र के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की कथनी और करनी में फर्क है जो है इस मुद्दे पर कोरी राजनीति कर रहे हैं और घाव पर नमक छिड़क रहे हैं कि प्रधानमंत्री जी ने अपनी अजमेर की चुनावी सभा के दौरान ERCP के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला।
इस अवसर पर राजस्थान स्वेच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र के अध्यक्ष मुमताज मसीह राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ पूर्व मेयर कमल बाकोलिया अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन देहात अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ पूर्व विधायक राम नारायण गुर्जर डॉ श्रीगोपाल बाहेती शिव कुमार बंसल हरि सिंह गुर्जर अमोलक सिंह छावड़ा बलराम शर्मा श्याम प्रजापति नोरत गुर्जर आरिफ हुसैन महेश ओझा विपिन बेसिल गिरधर तेजवानी भागचंद गुर्जर गिरधर तेजवानी प्रमिला कोशिक पार्षद द्रौपदी कोली मनीष चौरसिया सुनील धानका बनवारी लाल शर्मा लक्ष्मी बुन्देल हेमंत जोधा कपिल सारस्वत रोहित चौहान नितिन जैन ईश्वर टहलयानी अंकुर त्यागी दिशांत कनौजिया शमसुद्दीन रवि शर्मा हमीद चीता सागर मीणा अब्दुल फरहान देशराज सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल थे।

error: Content is protected !!