अग्रवाल समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

अजमेर 23 मई – राजस्थान के जयपुर, अजमेर, भरतपुर, हिंडौन, गंगापुर व बयाना आदि क्षेत्रों के अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के सिविल लाइन जयपुर स्थित निवास स्थान पर तकनीकी शिक्षा एवं चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग के नेतृत्व में मुलाकात की तथा अपने-अपने क्षेत्रों की विभिन्न समस्याओं एवं आवश्यकताओं की ओर मुख्यमंत्री जी का ध्यान आकर्षित किया। इस अवसर पर अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का माल्यार्पण कर, शॉल ओढाकर, साफा पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन भी किया।
अग्रवाल समाज अजमेर के अध्यक्ष पूर्व पार्षद शैलेंद्र अग्रवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न जिलों से जयपुर पहुंचे अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों में अजमेर से शामिल हुए श्री अगोह बंधु पश्चिम क्षेत्र संस्था के अध्यक्ष डॉ विष्णु चौधरी, सचिव पूर्व पार्षद महेंद्र जैन मित्तल, अग्रवाल समाज अजमेर के अध्यक्ष पूर्व पार्षद शैलेंद्र अग्रवाल तथा महासचिव प्रवीण अग्रवाल ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को एक ज्ञापन देकर 28 सितंबर 2018 को अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा श्री अग्रहो बंधु पश्चिम क्षेत्र संस्था अजमेर को कोटडा योजना से क्षेत्र में आवंटित 1496 वर्ग मीटर भूमि जो कि सामुदायिक भवन हेतु आवंटित की गई थी उस भूमि के शीघ्र आवंटित कराने के संबंध में मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने श्री गहलोत को अवगत कराया कि दिसंबर 2018 में राज्य में सत्ता परिवर्तन के पश्चात राजस्थान सरकार ने गत छह माह में हुए निर्णय की पत्रावली को जांच हेतु मंगवा लिया था और इसी कड़ी में श्री अग्रवाल बंधु पश्चिम क्षेत्र से अजमेर को अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा सामुदायिक भवन हेतु नियमानुसार आंवटित हेतु पारित प्रस्ताव कि पत्रावली भी राज्य सरकार के पास लंबित है जिस कारण अभी तक संस्था को भूमि आवंटन की अग्रिम कार्यवाही नहीं हो रही है। इस संबंध में समय-समय पर संस्था द्वारा अजमेर विकास प्राधिकरण पत्र व्यवहार कर जमीन आवंटन मामले को शीघ्र निपटाने का आग्रह किया जा चुका है। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री श्री गहलोत से इस प्रकरण का शीघ्र निस्तारण कर श्री अग्रसेन बंधु पश्चिम क्षेत्र संस्था को नियमानुसार आवंटित जमीन शीघ्र दिलाने का आग्रह किया। श्री गहलोत ने अजमेर से गए अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों को इस मामले में शीघ्र ही कार्यवाई करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर अग्रवाल समाज समिति जयपुर के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश अग्रवाल, महासचिव रामावतार गोयल, जगदीश नारायण ताड़ी, ओम प्रकाश ईटो वाले, महेंद्र गर्ग गंगापुर सहित सैकड़ों की संख्या में अग्रवाल बंधु मौजूद थे। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री गिरिराज गर्ग ने भी उपस्थित अग्र बंधुओं को संबोधित किया। अजमेर से गए समाज बंधुओं सहित पूरे राजस्थान के विभिन्न जिलों से गए समाज प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री श्री गहलोत का माल्यार्पण कर शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिनह भेंटकर अभिनंदन किया तथा आर्थिक आधार पर लागू किए गए आरक्षण, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र की वैधानिकता 1 साल से बढ़ाकर 3 साल करने, व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन करने, गौशालाओं में अनुदान 6 माह से बढ़ाकर 9 माह करने तथा विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया। समाज बंधुओं ने इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा एवं चिकित्सा स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉक्टर सुभाष गर्ग का भी अभिनंदन किया।

शैलेन्द्र अग्रवाल, अध्यक्ष
अग्रवाल समाज अजमेर
9414280962,7891884488

error: Content is protected !!