यातायात संस्कृति को जोड़ना होगा खेल जगत से- राठौड़

शूटिंग प्रतियोगिता में 150 से भी अधिक भाग ले रहे प्रतियोगी
अजमेर 25 मई। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने बुधवार को यहां कहा है कि यातायात संस्कृति को खेलों से जोड़ना होगा। खेलों के अनुशासन की तरह सुरक्षित परिवहन के लिए भी अनुशासन आवश्यक है तभी हम बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में सफल हो सकते हैं। देश में प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़े एक चिंता का विषय है। इसमें सुधार हेतु खेल जगत के माध्यम से आम जनता को जागरूक किया जा सकता है।
सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंती समारोह के अंतर्गत लोहागल रोड स्थित करणी स्पोर्ट्स शूटिंग एंड एडवेंचर्स अकैडमी पर आयोजित दो दिवसीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि राठौड़ ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकारी खेलों को बढ़ावा दे रही है जिससे खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित होगा। खिलाड़ी खेलों की तरह ही समाज में सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारी बेहतर तरीके से प्रस्तुत करें।
आयोजन सचिव हिम्मत सिंह राठौड़ ने इस अवसर पर बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 150 से भी अधिक छात्र छात्रा एवं पुरुष वर्ग में शूटर भाग ले रहे हैं। पत्रकारों के लिए एक विशेष आमंत्रण प्रतियोगिता गुरुवार को प्रातः 11रू00 आयोजित की जाएगी इच्छुक पत्रकार समय पर अपना पंजीकरण कराते हुए प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।
इससे पूर्व आयोजन समिति सदस्य विनीत लोहिया ने सभी अतिथियों एवं राइफल शूटर्स का स्वागत किया उन्होंने बताया कि विजेताओं को 29 मई को पृथ्वीराज स्मारक पर होने वाले मुख्य समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। समारोह में विशिष्ट अतिथि श्रीमती रेखा आहूजा ,लोकेंद्र सिंह, अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रीधर ,सचिन, विनीत उपाध्याय ,नरेंद्र सिंह ,धन सिंह राठौड़, मनोज शर्मा एवं श्रीमती लक्ष्मी सिंगोदिया उपस्थित रहे।

हिम्मत सिंह राठौड़
मो. 7976047189

error: Content is protected !!