आरपीएससी:-सांख्यिकी अधिकारी संवीक्षा परीक्षा-2021

पात्रता की जांच हेतु विचारित सूची जारी

अजमेर, 1 जून। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सांख्यिकी अधिकारी संवीक्षा परीक्षा-2021 के तहत पात्रता की जांच हेतु 262 अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी की गई है। साक्षात्कार के लिए अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
सचिव श्री एचएल अटल ने बताया कि आयोग द्वारा आयोजना विभाग (आर्थिक एवं सांख्यिकी) में सांख्यिकी अधिकारी के पदों के लिए संवीक्षा परीक्षा का आयोजन दिनांक 18 दिसम्बर 2021 को किया गया था। संवीक्षा परीक्षा के फलस्वरूप 262 अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच के लिए विचारित सूची में अस्थाई रूप से शामिल किया गया है। यह सूची साक्षात्कार के लिए सफल अभ्यर्थियों की सूची नहीं है। इसका उद्देश्य मात्र दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित करना है।
श्री अटल ने कहा कि अभ्यर्थियों की पात्रता जांच विज्ञापन की शर्तों/नियमों के अनुसार की जाएगी। पात्रता की समस्त शर्तें नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग द्वारा रद्द कर दी जाएगी। पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से साक्षात्कार हेतु अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया जाएगा। विस्तृत आवेदन-पत्र एवं दस्तावेज सत्यापन के बारे में अभ्यर्थियों को यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!