बलात्कार से खफा छात्रों ने किया प्रदर्शन

अजमेर। देश में हो रही बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ कड़े कानून की मांग को लेकर सोमवार को अजमेर के छात्र सड़कों पर उतरे। विद्यार्थियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर बलात्कारियों को कठोर दंड देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों की और से राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन जिला कलेक्टर को सोंपा गया, जिसमें दुष्कर्म के लिए कड़े कानून की मांग की गई है।
इससे पूर्व पहला कदम संस्थान के कार्यकर्ताओं ने बजरंगगढ़ चौराहा स्थित विजय स्मारक से कैंडल मार्च निकाल कर दामिनी को श्रद्धांजली दी। रैली में इंजीनियरिंग कॉलेज और मुद्रा थियेटर के छात्र-छात्रा शामिल हुए। हाथों में मोमबत्ती और तख्तियां लिये छात्र-छात्रा गांधी भवन पहुंचे। वहां शोक सभा आयोजित कर दामिनी को श्रद्धासुमन अर्पित किये गये। संस्था के सचिव मनोज शर्मा ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा।
दामिनी की मृत्यु के बाद युवा नवनिर्माण सेना और अल्पसंख्यक मोर्चे की ओर से वैशाली नगर स्थित साहिल वृद्धा आश्रम में शोक सभा रखकर मरहूम दामिनी को श्रद्धांजली देते हुए आत्मा की शान्ति के लिये प्रार्थना की गई। इस शोक दिवस पर सेना और मोर्चा पदाधिकारियों ने वृद्धजन को भोजन कराया। इस अवसर पर सेना संस्थापक ऋषिराज धारू, अध्यक्ष गोविन्द जादम, पृथ्वीराज सांखला, राजू नायक, राकेश शर्मा, सुरेन्द्र साहू, अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश कार्यकारणाी सदस्य ईशा घोसी, रईस मंसूरी, बंटी और इकबाल सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।
error: Content is protected !!