वरिष्ठ पत्रकार शक्तावत ने नवोदित पत्रकारों को दिए टिप्स

केकड़ी 23 जनवरी (पवन राठी)राजस्थान ही नही बल्कि देश की मीडिया जगत की हस्ती वरिष्ठ पत्रकार एवम ई टी वी राजस्थान के हेड रहे श्रीपाल शक्तावत के कोर्ट कैंपस केकड़ी पंहुचने पर न्यू जर्नलिस्ट संस्थान के अध्यक्ष अधिवक्ता एवम पत्रकार पवन कुमार राठी के नेतृत्व में संस्था पदाधिकारियों ने उनका माल्यार्पण कर साफा बंधवा कर स्वागत अभिनंदन किया।स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
इसके साथ ही कनाडा से आये पुष्पेंद्र व अन्य का भी संस्था द्वारा माल्यार्पन कर स्वागत किया गया ।
पवन राठी के आग्रह पर बदलते परिवेश में पत्रकारों की भूमिका एवम दायित्वों पर शक्तावत ने कहा:-
वर्तमान में जो भी पत्रकारिता क्षेत्र में अपना कैरियर देखते है उन्हें पत्रकारिता की सूचिता पर ध्यान देना होगा परिवेश कोई भी हो सच के साथ खड़े होने की जरूरत है अंत मे विजय सत्य की होती है और शकुन भी मिलता है।।इसलिए पूर्ण लगन और ईमानदारी के साथ आगे बढ़े।
शिक्षा के साथ साथ उनको कानून का भी ज्ञान होना जरूरी है अच्छा हो कि कानून की डिग्री प्राप्त कर ली जाए।जिससे जरूरत पड़ने पर अपनी कानूनी लड़ाई खुद लड़ सके ।
परिवर्तन सृस्टि का नियम है।प्रिंट मीडिया अपनी जगह है वर्तमान digitilisation age में प्रिंट मीडिया पर चैनल हावी होते जा रहे है और आनेवाले समय मे tv चैनलो का स्थान छोटे चैनल लेंगे जो पत्रकारों के लिए भी ज्यादा सुविधाजनक होंगे क्योंकि इनपर सरकार का कोई नियंत्रण नही है हो सकता है भविष्य में सरकार इन पर किसी प्रकार का नियंत्रण करने के लिए कुछ नियम उप नियम लागू करे।
मेरी सलाह है कि अपना अखबार या पत्रिका चालू की जाए जो भविष्य में उपयोगी साबित होगी।
अंत मे शक्तावत ने कहा कि कोई भी कार्य करो निष्ठा लगन और ईमानदारी का होना बहुत जरूरी है।मैं सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।
इस अवसर पर पवन कुमार राठी अधिवक्ता डी सी यादव दीपांकुर चौहान प्रवीण ओझा अशोक सोनी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!