संरक्षण अधिकारी (महिला अधिकारिता विभाग) परीक्षा-2022 के प्रवेश-पत्र अपलोड

अजमेर, 25 जनवरी। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा संरक्षण अधिकारी (महिला अधिकारिता विभाग) परीक्षा-2022 के प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए गए हैं। आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक तथा एसएसओ पोर्टल में लॉगिन कर इन्हें डाउनलोड किया जा सकता हैं।
आयोग सचिव श्री एचएल अटल ने बताया कि उक्त परीक्षा जयपुर जिला मुख्यालय पर 28 जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थी यथाशीघ्र समयान्तर्गत प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लेवें। प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ठ कर डाउनलोड किए जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश-पत्रों को डाउनलोड किया जा सकता है। अभ्यर्थी परीक्षा हेतु प्रवेश-पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशों का अवलोकन अवश्य कर लेवें।

मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में नही दिया जाएगा परीक्षा केंद्र में प्रवेश
श्री अटल ने कहा कि अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड लेकर परीक्षा प्रारंभ होने के नियत समय से 1 घंटा पूर्व आवश्यक रूप से उपस्थित होना होगा। आधार कार्ड नहीं होने की स्थिति में अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र यथा मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि लेकर उपस्थित हो सकते हैं। मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करनी होगी। आयोग द्वारा कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा हेतु पृथक से व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी को परीक्षा दिनांक से एक दिन पूर्व सायं 04ः00 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट मय अन्य दस्तावेज [email protected] पर ई-मेल एवं दूरभाष नंबर 0145-2635255 पर सूचित करना आवश्यक होगा। निर्धारित अवधि में सूचना प्राप्त होने पर आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण से ग्रसित अभ्यर्थियों के लिए समुचित व्यवस्था की जा सकेगी।

परीक्षा कार्यक्रम
श्री अटल ने बताया कि प्रथम प्रश्न-पत्र में सामान्य ज्ञान की परीक्षा प्रातः 9 से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। द्वितीय प्रश्न-पत्र में सोशल वर्क, लाॅ की परीक्षा का आयोजन दोपहर 2 से 5 बजे तक किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए लगभग 1 हजार 800 अभ्यर्थियों को पंजीकृत किया गया है।

error: Content is protected !!