मेगा जॉब फेयर पंजीकरण प्रक्रिया जारी, युवा करवा सकते हैं ऑनलाइन पंजीकरण

शिक्षण संस्थाओं के माध्यम से भी हो रहा है पंजीकरण

अजमेर 18 अप्रेल। चंद्रवरदाई नगर स्थित स्टेडियम में आयोजित होने वाले संभाग स्तरीय मेगा जॉब फेयर के लिए पंजीयन प्रक्रिया जारी है। रोजगार प्राप्त करने के इच्छुक युवा ऑनलाइन पंजीयन करवा रहे हैं। पंजीकरण में शैक्षणिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है।
जिला कलक्टर श्री अंश दीप ने बताया कि संभाग स्तरीय मेगा जॉब फेयर का आयोजन आगामी 20 एवं 21 अप्रेल को चन्द्रवरदाई नगर स्टेडियम में होगा। आयोजित होने वाले जॉब फेयर के लिए पंजीयन की प्रक्रिया जारी है। अधिकतम युवाओं को लाभान्वित करने के उद्देश्य से पंजीकरण प्रक्रिया में शैक्षणिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा दलों का गठन किया गया है। ये दल विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में जाकर विद्यार्थियों के साथ संवाद स्थापित कर रहे हैं। इनके द्वारा विद्यार्थियों को जॉब फेयर में उपलब्ध रोजगार के अवसरों की जानकारी दी जा रही है। साथ ही मौके पर ही युवाओं का ऑनलाइन पंजीकरण करवाया जा रहा है। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्रीमती देवीका तोमर, रोजगार विभाग के उपनिदेशक श्री जगदीश निर्वाण एवं आरएसएलडीसी के श्री निखिल द्वारा मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित तकनीकी शैक्षणिक संस्थाओं में विद्यार्थियों के साथ संवाद किया गया।

उन्होंने बताया कि सभी युवा जॉब फेयर में भाग लेने के लिए क्यू आर कोड अथवा दिए गए लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। मेगा जॉब फेयर स्थल पर भी ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। जॉब फेयर में भाग लेने वाले आशार्थियो के लिए निःशुल्क फूड पैकेट की व्यवस्था भी रहेगी। मेगा जॉब फेयर के लिए 12 से अधिक सेक्टर्स की 60 कंपनियां रजिस्ट्रेशन कर चुकी है। विभिन्न कंपनियों द्वारा 20 हजार 255 वैकेंसी के लिए युवाओं का चयन किया जाएगा। आशार्थी क्यूआर कोड के माध्यम से अथवा पंजीकरण लिंक https://rajasthan.rozgaarmela.com/Ajmer/Candidate/Candidate-Registration के माध्यम से स्वयं को पंजीकृत कर इस जॉब फेयर का लाभ उठा सकते हैं।

error: Content is protected !!