एस्केप चैनल में ही सीवरेज लाइन डाल देना घोर लापरवाही – देवनानी

वासुदेव देवनानी
अजमेर 12अगस्त। अजमेर उत्तर विधायक एव पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने अजमेर में स्मार्ट सिटी के कार्य और सीवरेज लाईन डालने में हो रहे भ्रष्टाचार, घटिया सामग्री इस्तेमाल को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र को पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच की मांग और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के लिए लिखा है। देवनानी ने कहा की शहर में डाली जा रही सीवरेज लाईन में निर्धारित मापदंडों का पालन नहीं किया जा रहा है और अधिकारियो की सांठ गांठ के चलते जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। हद तो यह हो गई की अधिकारियो की लापरवाही के चलते ठेकदारो ने एस्केप चैनल में ही सीवरेज लाइन डाल दी जो पिछले दो महीने से जलमग्न है और ऐसे में उसकी सफाई कैसे की जाए। देवनानी ने कहा की तोपदड़ा से पालबिछला तक सीवरेज डालने के लिए अलग से खुदाई करनी थी लेकिन तोपदड़ा रेल फाटक की और जाते एस्केप चैनल में ही डाल दिया गया। देवनानी ने कहा की आखिरकार कब तक शहर अधिकारियो की लापरवाही का दंश भुगतता रहेगा और कब दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी।
देवनानी ने कहा की सड़क से लेकर सीवरेज तक में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। सीवरेज लाइन डालने के काम की रफ्तार भी कछुए की चाल से भी धीमी है। गत् चार वर्षो पर लगभग 150 करोड़ खर्च होने के बाद भी शहर को पूरी तरह से राहत नही मिल पा रही है।
देवनानी ने कहा की सीवरेज लाईन डालने में जिस पाईप का इस्तेमाल किया जा रहा है, उसकी क्वालिटी निम्न स्तर की है और चैम्बर का निर्माण भी गलत तरीके से किया जा रहा है। सीवरेज को एसटीपी आनासागर से जोड़ना था जिसको गलत तरीके से जोड़ा गया है। चैम्बर से सीवरेज उफान मार रहा है। सीवरेज डालने के बहाने से शहर की प्रमुख सड़क और कॉलोनियों की सड़को को खोद दिया गया है और उनका वापस निर्माण करने में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है जिसका परिणाम सामने है।

error: Content is protected !!