रामलाल की मूर्ति की स्थापना भारतीय संस्कृति में नया आयाम स्थापित करेगी

आज दिनांक 23 जनवरी 2024 – सर्वधर्म मैत्री संघ के पदाधिकारी के द्वारा वैशाली नगर स्थित सर्वधर्म मंदिर में अयोध्या में स्थापित रामलाल की मूर्ति की श्रृंखला में आज एक दीपक उत्सव का कार्यक्रम सर्वधर्म मंदिर में आयोजित किया गया।
संस्था के अध्यक्ष प्रकाश जैन के अनुसार उक्त कार्यक्रम में सभी संप्रदायों के लोगों ने सर्वधर्म मंदिर की परिक्रमा भगवान राम की ध्वजा को लेकर व हाथ में दीपक लेकर की एवं सर्वधर्म प्रार्थना ए मालिक तेरे बंदे हम, ऐसे हो हमारे करम से प्रारम्भ किया। उन्होंने बताया कि अयोध्या में रामलाल की मूर्ति की स्थापना भारतीय संस्कृति में नया आयाम स्थापित करेगा। पूरा देश ही नहीं पूरी दुनिया प्रभु भगवान राम के जयकारों से गूंज रही थी। भगवान राम के पुनः आगमन का संकेत भारत का हर युवा वर्ग पूरे जोश के साथ संकल्प लेते हुए भारतीय संस्कृति के सम्मान की रक्षा की बात कर रहा था।
इस कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय से मोहम्मद खान भाई, ईसाई समुदाय से फादर कॉस्मो शेखावत धर्म ध्वज को लेकर परिक्रमा करते हुए सांप्रदायिक सद्भाव व भाईचारे का संदेश दे रहे थे साथ ही पदाधिकारी के द्वारा हाथ में दीपक लेकर सर्वधर्म मंदिर में दीपोत्सव किया गया।
कार्यक्रम में सिस्टर अनुषा, बुद्धिस्ट ज्योतियाना, मातादिन शर्मा, सुरेश शर्मा, विजेंद्र अग्रवाल, भागचंदानी, सूरज भाई व अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
भवदीय
(प्रकाष जैन)
मो. 9829332777

error: Content is protected !!