किताबो के मूल्य में बेतहाषा वृद्धि को लेकर बुक सेलर व स्कूल प्रषासन के खिलाफ करेगे विरोध प्रदर्षन

आज दिनांक 26 मार्च 2024 – राजस्थान प्रदेष कांग्रेस कमेटी के सचिव डॉ. सुनील लारा ने एन.सी.आर.टी व सी.बी.एस.ई द्वारा मनमाने मूल्य पर हर वर्ष किताबो की किमतो में बेतहाषा वृ द्धि करने पर माननीया जिला कलेक्टर महोदया से एन.सी.आर.टी, सी.बी.एस.ई तथा बुक सेलर व स्कूल प्रषासन पर कार्यवाही करने हेतु वार्ता करेगा।
यह जानकारी देते हुए सचिव सुनील लारा ने बताया कि एन.सी.आर.टी व सी.बी.एस.ई हर वर्ष सेंषन प्रारम्भ होते ही छात्र-छात्राओं के किताबो का कोर्स चेंज कर देता है जिससे छात्र-छात्राओं पर तो बोझ बढ़ता ही है साथ ही उनके अभिभावको पर भी प्रति कक्षा 5-10 हजार रू. का अतिरिक्त किताबो का व्यय बढ़ जाता है। जैसा कि आज मंहगाई के दौर में अभिभावक बहुत ही कठिनाईयों में अपने बच्चो को स्कूल षिक्षा दे पा रहे है ऐसे में प्रतिवर्ष किताबो का भारी व्यय उनके लिए परेषानी का सबक बन जाता है। एन.सी.आर.टी, सी.बी.एस.ई व स्कूल प्रषासन की मनमानी का फायदा सीधा-सीधा बुक सेलर जो कि स्कूल द्वारा ही निर्धारित होते है उनको पहंुच रहा है। यह बुक स्टॉल वाले अपनी मनमानी करते है व उच्चे दामोें पर किताबो का विक्रय करते है तथा जो मोटा कमिषन आता है उसे स्कूल प्रषासन तक पहंुचाते है। जबकि करीब 3 वर्ष तक कोर्स सेम रहना चाहिये। इसी के चलते सचिव डॉ सुनील लारा ने चेतावनी दी है कि अगर इस पर शीघ्रताषीघ्र कार्यवाही नहीं की गई तो कांग्रेस बुक सेलरो की दुकानो के सामने व स्कूल प्रषासन के सामने उग्र प्रदर्षन करेगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी बुक सेलर वालो की व स्कूल प्रषासन की होगी।
विरोध जाहिर करने वालो मे मुख्य रूप से सचिव डॉ. सुनील लारा, धर्मेन्द्र शर्मा, सागर मीणा, पवन ओड, अंकित घारु, हरीश कुमार, लोकेश शर्मा, हिमांशु वर्मा, सुरेंद्र कुमार, गजेंद्र कुमार व ललित कुमार उपस्थित रहे।
डा. सुनील लारा
सचिव

error: Content is protected !!