कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

राजस्थान में भाजपा की हैट्रिक मुंगेरीलाल के हसीन सपने –डॉ रघु शर्मा
अजमेर लोक सभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए संकल्प बद्ध–चौधरी

अजमेर । राजस्थान के पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की हैट्रिक नहीं होगी । भारतीय जनता पार्टी मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है।

डॉ रघु शर्मा आज अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित समारोह में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस एकजुट है और 10 से 15 सीटों पर कांग्रेस की विजय होगी ।

डॉ शर्मा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर देश की अर्थव्यवस्था एव लोकतंत्र को संकट में डाल दिया है । उन्होंने कहा कि केंद्र में एनडीए की सरकार विकास के नाम पर जुमलेबाजी कर रही है।

पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ शर्मा ने सांसद भागीरथ चौधरी पर तंज करते हुए कहा कि 5 साल लोक सभा मे शत प्रतिशत उपस्थिति और अजमेर में कोई उल्लेखनीय कार्य नहीं । इस कारण विधानसभा चुनाव में किशनगढ़ की जनता ने नकार दिया और जमानत भी बड़ी मुश्किल से बच पाइ ।

सभा में किशनगढ़ के विधायक विकास चौधरी ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार किसान विरोधी है वह झूठ बोलकर सत्ता में आई है और भाजपा की भ्रष्ट्र मोदी सरकार से हर वर्ग पीड़ित है।

सभा में कांग्रेस के प्रत्याशी अजमेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी ने भावुक भाषण देते हुए कहा कि अजमेर के चहुंमुखी विकास के लिए संकल्प बद्ध हूं । जीतने के बाद अजमेर संसदीय क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से होंगे।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की भ्रष्ट केंद्र सरकार की कथनी और करनी में फर्क है ।भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार किसान विरोधी सरकार है जन विरोधी सरकार है।

इस अवसर पर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन देहात अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष एवं पूर्व चिकित्सा मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल प्रदेश महासचिव महेंद्र सिंह गुर्जर राकेश पारीक आरटीडीसी के पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर बह्म देव कुमावत महेंद्र सिंह रलावता द्रोपती कोली शिव प्रकाश गुर्जर राजेश टंडन नाथूराम सिनोदिया राम नारायण गुर्जर डां श्रीगोपाल बाहेती प्रभा ठाकुर कमल बाकोलिया आदि ने सभा को संबोधित कर कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी को जीतने का आह्वान किया।

इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव अर्चना सुराणा सुनील लारा रश्मी हिंगोरानी वाजिद खान चीता अजमेर महिला कांग्रेस के अध्यक्ष हितेश्वरी टॉक देहात सेवादल अध्यक्ष जयशंकर चौधरी शहर सेवादल अध्यक्ष देशराज मेहरा शिवकुमार बंसल महेश चौहान श्याम प्रजापति दिनेश के शर्मा ब्लॉक अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल वहीद मोहम्मद निर्मल बेरवाल पवन औड मोहम्मद हुसैन दामोदर शर्मा हरि सिंह गुजर कमल वर्मा अजय शर्मा दिनेश शर्मा मुबारक चीता समसुद्दीन सागर मीणा लक्ष्मी बुदेल अनिता चौरसिया नोरत गुर्जर नितिन जैन कैलाश कोमल कपिल सारस्वत लोकेश चरण सुरजीत कपूर नकुल खंडेलवाल कुशाल कोमल मंजू बलाई रागिनी चतुर्वेदी मधु सिंह अब्दुल फरहान मनीष सेन सहित अजमेर लोकसभा क्षेत्र की आठो विधानसभा से बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। अजमेर शहर एवं देहात कांग्रेस द्वारा पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा को 51 किलो की माला पहनकर स्वागत किया एवं सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर साफा पहनाकर अभिनंदन किया । कार्यक्रम का संचालन विपिन बेंसिल ने किया।

अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी ने आज सपरिवार तीर्थराज पुष्कर एवं ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह की जियारत कर चुनावी जनसंपर्क का आगाज किया। कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी ने तीर्थराज पुष्कर में पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना कर जगत पिता ब्रह्मा जी के दर्शन किए एवं ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में अकीदत के फूल एवं मखमली चादर पेश कर जीत की दुआ की।

अजमेर में ट्रिपल इंजन की सरकार फेल — डॉ रघु शर्मा

राजस्थान के पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि अजमेर में ट्रिपल इंजन की सरकार फेल है। केंद्र में भाजपा की सरकार, राजस्थान में भाजपा की सरकार और अजमेर में नगर निगम का बोर्ड भाजपा का है। उसके बावजूद अजमेर की ऐतिहासिक आना सागर झील पिछले तीन माह से दुर्दशा हो रही है ।

डॉ रघु शर्मा अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी5 रामचंद्र चौधरी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय के उद्घाटन पर पत्रकारों से औपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अजमेर की ऐतिहासिक आना सागर झील पिछले तीन माह से जलकुंभी से ग्रस्त है एवं जलकुम्भी की दुर्गंध से क्षेत्र वासियों का जीन दुभर हो गया है । भाजपा के जनप्रतिनिधि एवं जिला प्रशासन मूक दर्शक बनकर देख रहे है ।

उन्होंने कहा कि नगर निगम अजमेर के पास पर्याप्त संसाधन ,मैनपॉवर एवं वित्तीय संसाधन नहीं है। जिसका खामियाजा अजमेर की जनता को भुगतना पड़ रहा है ।

उन्होंने कहां की अजमेर के हिस्से का बीसलपुर बांध का पानी अन्यत्र भेजा जा रहा है जिसके कारण अजमेर में 72 से 96 घंटे में पानी की सप्लाई हो रही है व जनता त्राहि त्राही कर रही है और भाजपा के नेता 48 से 60 घंटे में पेयजल सप्लाई की झूठी घोषणा कर झूठी वाह वाही लूट रहे है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!