बीजेपी का नारा अबकी बार 400 पार बेमानी — राव

अजमेर । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं राजस्थान के सह प्रभारी चिरंजीव राव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का नारा अबकी बार 400 पार बेमानी है। भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं ।अभी तक घोषित भाजपा के लोकसभा प्रत्याशियों की सूची मे 100 से अधिक प्रत्याशी कांग्रेस एवं अन्य पार्टी से पार्टियों से आयातित है।

राजस्थान के सह प्रभारी चिरंजीव राव आज अजमेर प्रवास के दौरान पत्रकारों से औपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की भ्रष्ट भाजपा सरकार की रीति एवं नीतियों से देश का संविधान एवं लोकतंत्र एवं संविधान खतरे में है।

उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते कहा कि आज टकराव, हिंसा व बदले की राजनीति से काम किया जा रहा है। लोकतंत्र के सबसे बड़े महोत्सव लोकसभा चुनाव में दो मुख्यमंत्री जेल में है । 10 साल के कार्यकाल में जनता समझ चुकी हैं कि उनके हित की कांग्रेस सरकार ही बेहतर विकल्प है।

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को कोसते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने 10 साल पूर्व जो घोषणा पत्र में घोषणाएं की थी ।उन्हें आजतक अमल में नहीं लाया गया है। केंद्र की भाजपा सरकार झूठ बोलकर सत्ता में आई है ।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में फर्क है । केंद्र की भाजपा सरकार से किसान युवा छात्र मजदूर एवं व्यापारिक वर्ग हर वर्ग पीड़ित है और वह सबक सिखाने के लिए तैयार बैठा है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा कांग्रेस की पांच न्याय एवं 25 गारंटी घोषणा पत्र से भारतीय जनता पार्टी बौखला गई है । उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की जनता को विश्वास दिलाया था कि अशोक गहलोत सरकार की विकासशील योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा उसके बावजूद भाजपा की भजनलाल सरकार ने सत्ता में आने के 100 दिन बाद भी ओल्ड पेंशन स्कीम पर अपना नजरिया स्पष्ट नही किया है। लगता ओल्ड स्कीम ओल्ड पेंशन स्कीम पर अमल करने का कोई इरादा नहीं है ।

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने ई आर सी पी पर केंद्र की भाजपा सरकार ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के साथ सौतेला व्यवहार किया था और राजस्थान के तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने दम पर ई आर सी पी पर कार्य प्रारंभ कर दिया था। भाजपा की सरकार बनने के बाद केंद्र की सरकार ने ईआरसीपी लागू करने का एमओ यू किया है। लेकिन अभी तक एम ओ यु सार्वजनिक नहीं किया गया है।

उन्होंने तंज करते हुए कहा कि केंद्र एवं राजस्थान की भाजपा सरकार ई आर सी पी पर जुमलेबाजी तो नहीं कर रही है।

सह प्रभारी राव ने कहा कि कांग्रेस गारंटी देती है कि हमारी सरकार हमेशा लोगों के हित में काम करेगी। प्रधानमंत्री मोदी मोदी की गारंटी की बात करते हैं लेकिन उनकी गारंटी कभी लोगों तक नहीं पहुंची ।उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2 करोड़ नौकरियां हर साल देने का वादा किया था लेकिन लोगों को वह नहीं मिली।

राजस्थान के सह प्रभारी चिरंजीवी राव के अजमेर पहुंचने पर कांग्रेस ओ वी सी विभागके राजस्थान प्रभारी भरत सिंह अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी प्रदेश सचिव सुनील लारा शिव कुमार बंसल जयशंकर चौधरी शैलेंद्र अग्रवाल सागर मीणा सहित कई कांग्रेसियों ने साफा पहनाकर माल्यार्पण कर स्वागत किया।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!