वर्द्धमान कन्या पी.जी. महाविद्यालय का तृतीय वर्ष बीएससी (विज्ञान संकाय) का शत-प्रतिशत रहा परिणाम

श्री वर्द्धमान कन्या पी.जी. महाविद्यालय में महर्षि दयानंद सरस्वती द्वारा जारी किए गए बीएससी (विज्ञान संकाय) तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा । परीक्षा में 80.49 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान हिमांशी गोलानी, 77.67 प्रतिशत के साथ द्वितीय स्थान कनिका अग्रवाल व 77.62 प्रतिशत के साथ तृतीय स्थान जीया भारती ने हासिल किया ।

छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय श्रेष्ठ अध्यापन और सुविधाओं को देते हुए कहा कि वर्द्धमान कॉलेज में अपनी बैचलर डिग्री को पूर्ण करने का निर्णय उनके लिए बहुत सही साबित हुआ । यहाँ पर थ्योरी के साथ-साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री, जूलॉजी और बॉटनी लेब में विज्ञान के प्रैक्टिकल पहलुओं से भी रूबरू होने और जानकारी प्राप्त करने का मौक़ा मिला ।

श्री वर्द्धमान शिक्षण समिति के मंत्री डा. नरेन्द्र पारख ने छात्राओं की इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही हमारी छात्राओं की सफलता की कहानी और मेहनत का रंग अपनी खुशबु चारो ओर फैलाता है. मेहनत ही सफलता की असली कुंजी है।

महाविद्यालय प्राचार्य डा. आर.सी लोढ़ा ने बीएससी विभाग के सभी व्याख्याताओं, छात्राओं की सराहना करते हुए कहा कि यह निरन्तर प्रयासरत रहने का ही नतीजा है की आज हर क्षेत्र में वर्द्धमान परिवार की छात्रा अपना नाम बना रही है. हमारे महाविद्यालय का हमेशा यही प्रयास रहा है कि छात्राओं को सर्वांगीण विकास वाली शिक्षा प्रदान की जाए।

प्राचार्य
श्री वर्द्धमान कन्या महाविद्यालय, ब्यावर

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!