कियोस्क (गुमंटी) धारको को कही ओर रोजगार के लिए दुकान दिलाने बाबत् जिला कलेक्टर को दिया ज्ञापन

आज दिनांक 27 जून 2024 – अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा वर्षो से गुमंटी में अपना रोजगार चलाने वालो को बेराजगार कर रही है जो कि इन पर कुठाराघात है। इन कियोस्क गुमंटी धारको को कही ओर रोजगार के लिए दुकान दिलाने बाबत् दक्षिण प्रत्याषी नेता प्रतिपक्ष द्रोपदी कोली ने माननीय जिला कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौपा।
यह जानकारी देते हुए डॉ. द्रोपदी कोली ने बताया कि अजमेर विकास प्राधिकरण लगातार गुमटी धारको की दुकाने तोड़कर उनको बेराजगार करने पर उजागर हो रही है। यह गुमटी धारको को यह तर्क देकर रही है कि आपकी लीज डीड 10 वर्षो के लिए ही थी जो समाप्त हो गयी है। जबकि अजमेर विकास प्राधिकरण यह भली भांति जानता है कि लीज बढ़ाने का काम राज्य सरकार का है फिर भी अजमेर विकास प्राधिकरण अपनी इच्छा से अपने ही नियमों कानून का इस्तेमाल कर इन गुमटी धारको को बेराजगार कर रही है जिससे इन गुमटी धारको पर आर्थिक व मानसिक अत्याचार हो रहा है। जबकि अजमेर शहर मेें कई दुकाने ऐसी है जिनकी लीज समाप्त हो गई है उन पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। अजमेर विकास प्राधिकरण उन्हीं गुमटी धारको को ध्वस्त कर रही है जो ए.डी.ए. द्वारा बनाई गई गुमटिया है।
ज्ञापन में यह मांग की गई है कि विकास के नाम पर विगम 22 वर्षो से व्यवसायरत इन गुमटी धारको को बेराजगार नहीं किया जावे। प्राधिकरण के अधिकार क्षेत्र में यदि लीज बढ़ाना है तो वह लीज बढ़ाने का फैसला ले सकती है। साथ ही ज्ञापन में यह चेतावनी दी है कि अगर यह गुमटी ध्वस्त करते है तो इन्हें कही ओर रोजगार के लिए बाजार में दुकान बना कर दे अन्यथा जन आन्दोलन किया जायेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रषासन की होगी।
ज्ञापन देने वालो में मुख्य रूप से विधायक प्रत्याक्षी नेता प्रतिपक्ष द्रोपदी कोली, पार्षद लक्ष्मी बुंदेल, ईश्वर राजोरिया सहित कांति शर्मा, गंगा सिंह गुर्जर, विनोद नकवाल, मोहनलाल विवाल, इकबाल खान, कुशाल चित्तौड़िया, मुकेश सबलानिया, बाबू भाई, विष्णु गौड़ सहित अनेक गुमटी धारक मौजूद रहे।
भवदीय
(द्रोपदी कोली)
मो. 9351329069

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!