जनसेवा करना मेरा कर्तव्य है -डॉ. रघु शर्मा

अजमेर । राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक एवं केकड़ी के विधायक डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्राी  अशोक गहलोत की सरकार लोककल्याणकारी सरकार है और हरेक व्यक्ति की सेवा करना उनके जीवन का उद्देेश्य है और इसके लिये वे कार्य करते रहेंगे। मुख्य सचेतक आज केकड़ी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गुलगांव में प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में ग्रामवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत, सामुहिक और सार्वजनिक समस्याओं के निदान के लिए सरकार ने हर स्तर पर कदम उठाये और गरीब काश्तकार और मजदूर को आवास, रोजगार की सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई कमी नहीं रखी है। अब यह आमजन की जिम्मेदारी है कि सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं, आगे बढं़े और सहयोग कर सरकार के हाथ मजबूत करें।

10 साल बाद स्कूल को पट्टा मिला
मुख्य सचेतक डॉ.रघु शर्मा ने आज गुलगांव शिविर में वर्ष 2002 में राजकीय उच्च प्राथमिक से माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत हुए इस स्कूल को शिविर में अधिकारियों को मौके पर ही कार्यवाही करने के निर्देश दिये। विकास अधिकारी मोहित दवे से कहा गया कि इस विद्यालय का राजस्व रेकार्ड और इस अवधि में हुए विकास कार्यों के बारे में तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत करें। विकास अधिकारी ने दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए डॉ. शर्मा को बताया कि इस क्रमोन्नत विद्यालय का नया भवन और अन्य विकास कार्य इस अवधि में हुए हैं किन्तु राजस्व रेकार्ड में इंद्राज नहीं होने से इस स्कूल को पट्टा नहीं मिल पाया। शिविर में तुरन्त कार्यवाही कर विद्यालय के लिए पट्टा दिया गया। इस प्रकार मुख्य सचेतक की विशेष रूचि से 10 साल बाद इस महत्वपूर्ण प्रकरण का निस्तारण हुआ। ब्लॉक समन्वयक एस.एन.न्याति ने बताया कि आज शिविर में लोक अदालत द्वारा आपसी समझाइश से बंटवारे के 26 प्रकरण निस्तारित किये गये और 251 निशुल्क पट्टे, 70 रोडवेज निशुल्क पास, विद्यालयों के खेल मैदान के 3 प्रकरण, 1125 जन्म प्रमाण, 20 मृत्यु, 37 जाति प्रमाण पत्रा जारी हुए आबादी विस्तार के 4 मामले निपटाये गये। मुख्यमंत्राी निशुल्क दवा योजना में 42 रोगियों को निशुल्क दवाईयां दी गई और पशुपालन विभाग द्वारा 360 पशुओं का टीकाकरण किया गया। आयुर्वेद विभाग द्वारा 71 रोगियों की चिकित्सा की गई।
इसके अतिरिक्त आंगनबाड़ी केंद्र ग्राम सांकरिया, उच्च जलाशय गुलगांव एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय विस्थापित कॉलोनी के लिए पट्टे जारी हुए। कृषि विभाग द्वारा 11 पाईप लाइन और कृषि यंत्रा के लिए एक आवेदन भरवाया गया।

error: Content is protected !!