पुलिसकर्मियों ने मेस का बहिष्कार कर नारे बाजी की

arain2अरांई । रविवार सुबह अरांई पुलिसकर्मियों ने थानाधिकारी के नेतृत्व में जमकर नारे बाजी करते हुए मेस का बहिष्कार किया। सभी पुलिसकर्मियों ने वकील प्रशासन मुर्दाबाद व पुलिस प्रशासन जिन्दाबाद के नारे लगाये। वकीलों के आंदोलन को कुचलने में पुलिस द्वारा की गई मजबूरन कार्यवाही को सरकार द्वारा पुलिस के खिलाफ कार्यवाही करने पर राजस्थान पुलिस ने पिछले कुछ दिनों से आंदोलन छेड रखा है। इसी के तहत रविवार को अरांई पुलिस थाने पर पुलिस ने वकीलों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए प्रदर्शन किया तथा मेस का बहिस्कार किया। थानाधिकारी कैलाश  बैंसला ने बताया कि आंदोलन के नाम पर आमजन को परेशान करते हुए गुण्डागर्दी करने वाले वकीलों को काबू में करने के लिए जयपुर पुलिस को विधान सभा के बाहर बल प्रयोग करना पडा। जो अति आवश्यक था। ऐसी स्थित में जयपुर पुलिस ने उचित कार्यवाही की थी। परन्तु सरकर ने वकीलो पर कार्यवाही करने की बजाए उल्टा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को विधान सभा क्षेत्र से हटा कर उनके सम्मान को ठेस पंहुचाई है। उन्होने गहलोत सरकार से दोषी वकीलों के खिलाफ कार्यवाही कर न्याय का साथ देने की मांग की। अरांई पुलिस ने रविवार को पूरे दिन खाना नहीं किया। इस दौरान एएसआई रामगोपाल चौधरीए रामस्वरूप चौधरीए रामेश्वर जाटए हरिशंकर मीणाए बलवीर सिंहए सहित सभी पुलिसकर्मियों ने रोष जताया।

भाजपाईयों ने दी जन्मदिन की बधाई

अरांई। कस्बे के भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को पत्र भेज जन्मदिन की बधाई दी। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने वसुन्धरा राजे को अरांई आगमन का न्यौता दिया। जिला उपाध्यक्ष गोपीलाल मेवाडाए मण्डल अध्यक्ष निर्मल कुमार भण्डियाए विधि प्रकोष्ठ मण्डल अध्यक्ष भागीरथ चौधरी एडवोकेट शिक्षा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रामकरण प्रजापत कल्याणमल जांगिड गिरधारी चोयलए नाथू नुवाद रामाकिशन माली दिनेश सोनी बिरदीचन्द लक्ष्कार ओमलक्ष्कार भगवान सिंह राठौड लक्ष्मण सिंह राठौड आदि कार्यकर्ताओं ने मुबारकबाद दी।

शिवरात्रि पर्व मनाया

अरांई। शिवरात्रि पर कस्बे के श्री कल्याण जी के मन्दिर में स्थित शिव मन्दिर में भक्तों की भीड दिनभर लगी रही। पूर्व संध्या पर कल्याण नवयुवक मण्डल के कार्यकर्ताओं द्वारा सुन्दरकाण्ड पठन का आयोजन किया गया। भक्तों ने भगवान शंकर को प्रसन्न करने के लिए ही सुप्रभात से ही जल चढानेए पूजा पठन आदि कार्यक्रमों का आयोजन शुरू कर दिया। मन्दिरों में शिव भक्तों द्वारा भोले बाबा का प्रसाद लेनें में भक्तों ने उत्सूकता दिखाई। कस्बे के सभी शिव मन्दिरों में महिलाओं व पुरूषों की भीड दिनभर देखने को मिली। इसी प्रकार समीपवर्ती ग्राम छोटालाम्बा में शिवरात्रि पर्व का आयोजन श्री चन्द्रावल बाबा समाधि स्थल पर धूमधाम से किया गया। जिसमें रामायण पाठए महाअभिषेकएभजन संध्याए आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। चन्द्रावल बाबा मित्र मण्डल के कार्यकर्ताओं द्वारा महाआरती कर प्रसाद वितरित किया गया।

पशुओं के उपचार में दिखाए नैतिकता

arain1
पशु चिकित्सालय में जांच करते हुए चिकित्सक

अरांई । उपतहसील मुख्यालय पर स्थित राजकीय पशुचिकित्सालय में पशुओं के स्वास्थ्य को लेकर ग्रामीणों में जागरूकता लाने लिए लगाये गये तीन दिवसीय शिविर का समापन रविवार को हुआ। पशुचिकित्सक रामेश्वर चौधरी ने पशुपालकों को सम्बोधित करते हुए पशुओं की समय समय पर स्वास्थ्य जांच कराना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। पशुओं का समय पर ईलाज नहीं होनें पर उनमें बाझंपन जैसी बीमारिया उत्पन्न हो जाती है। उन्होनें पशुपालकों को बाझंपन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया पशुओं को कृत्रिम गर्भाधान कर इस बीमारी से बचा जा सकता है। तीन दिवसीय शिविर के दौरान ५३ बांझ पशुओं का उपचार किया गया तथा १९ अन्य पशुओं के स्वास्थ्य की जांच कर निशुल्क दवा वितरित की गई। शिविर में पशुचिकित्सक निर्मल शर्मा ने भी सम्बोधित करते हुए पशुओं में सक्रमंण रोग से बचने के तोर तरीकों की जानकारी दी। कम्पाउन्डर राजेन्द्र टेलरए सहायक शंकरलालए सहित आस पास के गावों के पशुपालक उपस्थित थे।

– मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!