भाजपा में नव युवा कार्यकर्ताओं का समन्वय व आगाज

अजमेर। बजरंग मण्डल भारतीय जनता पार्टी अजमेर के तत्वाधान में सौमगंलम् समारोह स्थल पर एक विशाल नव युवाओं का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया।
कार्यक्रम संयोजक व बजरंग मण्डल अध्यक्ष आनन्द सिंह राजावत जी ने बताया कि इस नवयुवा कार्यकर्ता सम्मेलन के मुख्य अतिथि लोकसभा सांसद व भा.ज.पा. के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन मेघवाल थे तथा मंच पर प्रदेश अध्यक्ष शैBAJRANG MANDAL 02BAJRANG MANDAL 01क्षिणक प्रकोष्ठ के प्रो. बी.पी. सारस्वत व पूर्व महापौर धर्मेन्द्र जी गहलोत, युवा मोर्चा प्रभारी अरविन्द यादव, जिला प्रचार मंत्री कंवल प्रकाश किशनानी, कार्यक्रम संयोजक पूर्व ट्रस्टी अरविन्द शर्मा (गिरधर), भाजयुमो अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह शेखावत, शहर महामंत्री रंजन शर्मा, भा.ज.पा. कोषाध्यक्ष राकेश डीडवानिया जी मौजुद थे तथा उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।
मुख्य अतिथि अर्जुन मेघवाल जी ने कहा कि कांग्रेस सरकार आज के युवा का आदर्श तौर पर एक ही परिवारवाद की राजनीति पर आधारित राहुल गांधी का नाम लेती है परन्तु आज का युवा इतना समझदार है कि उसको मालूम है कि इस देश में युवाओं का एक ही आदर्श रहा है और हमेशा रहेगा वह है स्वामी विवेकानन्द जी। साथ ही कहा कि काग्रेंस सरकार हमारी भारतीय सभ्यता व संस्कृति को नष्ट करने पर हर हाल में अमादा है। उनके इस गन्दे प्रयास को आज की युवा शक्ति भा.ज.पा. के साथ मिलकर भारत वर्ष की सभ्यता व संस्कृति को बचाये रखने के लिये दृढ़ संकल्पित है। भा.ज.पा. की संस्कृति कभी भी परिवारवाद को लेकर नहीं रही। उसने हर आम कार्यकर्ता को खास कार्यकर्ता के तौर पर पहचान दिलाई है। जिसका जीता जागता उदाहरण माननीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी। साथ कहा कि ‘‘युवाओं इस देश में अन्धेरा तो घना है। परन्तु दीपक जलाना कहँा मना है।’’ इस उधबोद्धन के साथ उन्होने युवा शक्ति को संकल्प दिलाया कि भा.ज.पा. में शामिल होकर आपने इस नकारा सरकार को उखाड फैकने का जो एक दीया जलाया वो पूरे देश में आग की तरह फैलकर इस देश की सबसे भ्रष्टतम सरकार को उखाड फैकने में उपयोगी सिद्ध होगा।
देवेन्द्र सिंह शेखावत ने नवयुवा कार्यकर्ता को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि भा.ज.पा. उचित नीति बनाकर राज करने की बात कहती है परन्तु ठीक इसके विपरित अन्य पार्टीयां सिर्फ राज करने के लिये ही नीतियां बनाती है। इसलिये भा.ज.पा. सभी युवा कार्यकर्ता जो कि इस देश हित में अपना योगदान देना चाहते है। उनके लिये सबसे उपयुक्त देश की एक मजबुत पार्टी है वह है भा.ज.पा.।
प्रो. बी.पी. सारस्वत जी ने कहा कि इस देश में 60 वर्ष के ऊपर मात्र 11 प्रतिशत है व 35 से 60 वर्ष की आयु के 35 प्रतिशत है और बाकी 35 वर्ष की आयु के नीचे इस भारत वर्ष में ये आज का युवा है। इस आज के युवा पर ही देश का दारोमदार पूरी तरह से टिका हुआ है। साथ ही कहा इस युवा शक्ति ही में वो ताकत है जो इस देश से इस भ्रष्टतम व नकारा कागें्रस सरकार को उखाड फैंकने के लिये महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है।
अरविन्द यादव ने कहा कि युवाओं को अब स्वयं को पहचाना होगा। और राष्ट्रहीत में अपना योगदान सुनिश्चित करना होगा। ओर सुनिश्चित करने के लिये भा.ज.पा. से कंधे से कंधा मिलाकर इस कांग्रेस सरकार को उखाड फैंकने के लिये दृढ़ संकल्पित होना पडेगा।
धर्मेन्द्र गहलोत ने कहा कि संगठन में नित नये-नये प्रयोग करके एक आम व देशभक्त  कार्यकर्ता को भी इस प्रकार प्रधानमंत्री के पद बैठा दिया जाता है वो सिर्फ भा.ज.पा. में ही देखने को मिल सकता है। साथ ही कहा कि आज का युवा परेशान हो चुका है। मंहगाई भ्रष्टाचार का हर जगह बोल बाला है। अतः फिर से इस देश में विकास की गंगा बहाने के लिये एक बार फिर से पुनः भा.ज.पा. को लाना होगा।
मंच का संचालन बजरंग मण्डल अध्यक्ष आनन्द सिंह राजावत ने किया व धन्यवाद नितेश गुप्ता ने किया। कार्यकर्ता सम्मेलन में बसीटा समाज की ओर से महेन्द्र, पवन, राजू, अजय आदि ने भा.ज.पा. के अन्दर अपना विश्वास व्यक्त करते हुए अर्जुन जी मेघवाल का स्वागत किया। कार्यकर्ताओ में राजेश शर्मा, दीपक सोनी, केसर, आशिष, विरेन्द्र, अभिषेक, अमित सोनी, आदिल खान, फरहद सागर, सलिम, अजीत चौधरी, प्रतिक, तेन सिंह, लक्की, अमर सिंह राव, केशव, विरेन्द्र सैनी, नरेश, मनीष, राजवीर सिंह शेखावत, आदि कई कार्यकर्ता मौजूद थे।
-आनन्द सिंह राजावत
मो. 9214591378
अध्यक्ष बजरंग मण्डल भा.ज.पा.
error: Content is protected !!