अजमेर जिले के विकास में कोई कमी नहीं रखेगें-पायलट

पायलट व नसीम सब स्टेशन के शिलापट् का अनावरण करते हुए।
पायलट व नसीम सब स्टेशन के शिलापट् का अनावरण करते हुए।

 

पायलट बूढा पुष्कर के निकट कानस ग्राम में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए।
पायलट बूढा पुष्कर के निकट कानस ग्राम में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए।

 

श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ कानस ग्राम में आम सभा को संबोधित करते हुए।
श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ कानस ग्राम में आम सभा को संबोधित करते हुए।

अजमेर। केन्द्रीय कम्पनी मामलात राज्य मंत्री एवं अजमेर क्षेत्र के सांसद श्री सचिन पायलट ने कहा है कि उन्होंने लोगों के दिलों में प्रेम, भाईचारा कायम करते हुए इस क्षेत्र का विकास कराया है, और सभी लोगों को विश्वास दिलाता हूं, कि वे इस क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रहने देगें।
केन्द्रीय मंत्री श्री पायलट पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम कानस तथा पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के ही डूमाडा व भांवता तथा किशनगढ़ में आयोजित ग्रामीणों की सभा व कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि वे वोटों की राजनीति के आधार पर विकास को अंजाम नहीं देते बल्कि सभी क्षेत्र के सर्वागींण विकास में विश्वास रखते हैं और इसी आधार पर उन्होंने यहाँ सभी के सहयोग से हर क्षेत्र में विकास कार्य करवाए हैं और आगे भी वे इसी प्रकार इसे जारी रखेगें। उन्होंने कानस ग्राम के ग्रामीणों को विश्वास दिलाया की वे यहाँ अलग ग्राम पंचायत बनवाने के लिए अपनी ओर से पूरे प्रयास करेगें। यहाँ के आबादी विस्तार के लिए भूमि का आवंटन भी करवाएगें।
पायलट ने कानस में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीसांगन क्षेत्र को डार्क जोन से निकलवाने केे लिए वे प्रयासरत हैं और शीघ्र ही इसका सर्वे हो जाने के पश्चात इस पर कार्यवाही होगी। उन्होंने इस क्षेत्र में रेल्वे के विकास कार्याें की चर्चा करते हुए कहा कि केन्द्रीय रेल्वे बजट में पुष्कर को मेड़ता से जोडऩे तथा अजमेर कोटा रेल लाईन को मंजूरी देने की घोषणा हुई है, इससे स्पष्ट है कि राज्य और केन्द्र सरकार इस क्षेत्र के चहुँमुखी विकास के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है और वे स्वयं भी पूरी ईमानदारी के साथ यहाँ की जनता की सेवा कर रहे हैं।
केन्द्रीय मामलात मंत्री ने पुष्कर के निकट स्थित कानस ग्राम में राजस्थान की शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ के साथ लगभग एक करोड़ की लागत से बनने वाले 33 के वी सब स्टेशन के निर्माण कार्य का शिलान्यस किया, तथा डूमाडा एवं भांवता ग्राम में राजीव गांधी आई. टी. सेन्टर तथा स्कूल भवन के कक्षा-कक्षों का लोकार्पण किया।
आम सभाओं को संबोधित करते हुए शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत व अजमेर के सांसद तथा केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री सचिन पायलट के प्रयासों से पुष्कर विधानसभा क्षेत्र ही नहीं अजमेर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्येक इलाका विकास से सरोबार हुआ हैं। इसके फलस्वरूप श्री सचिन पायलट को यहाँ का विकास पुरूष कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहंीं होगी। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने नये वर्ष के बजट में पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में ही पुष्कर और रूपनगढ़ में उपखण्ड कार्यालय खोलने की घोषणा की है, जिससे इस क्षेत्र का विकास और तेजी से आगे बढ़ेगा। कानस में 12 लाख रूपये की लागत से स्वास्थ उपकेन्द्र खोला जा रहा है । बिजली की समस्या के स्थाई समाधान के लिए लगभग एक करोड़ की लागत से बूढा पुष्कर के निकट 33 के वी सब स्टेशन शीघ्र बनकर तैयार हो जाएगा, जिससे कानस, देवपुरा, देवनगर, होकरा सहित लगभग आधा दर्जन गाँवों को लाभ मिलेगा। पुष्कर विधान सभा क्षेत्र में अब तक 25 स्वास्थ उपकेन्द्र खुले हैं। मायापुर व मदारपुरा में भी शीध्र ही स्वास्थ उपकेन्द्र खोला जाएगा, देवनगर व कानस में माध्यमिक स्कूल खोलने की भी पूरी कोशिश है, पुष्कर विधान सभा क्षेत्र में विकास की गंगा तेजी के साथ बह रही है।
कानस ग्राम की आम सभा को सर्व श्री श्रवण सिंह, ज्ञान सिंह, कुन्दन सिंह रावत ने संबोधित किया। आमसभा में पुष्कर नगरपालिका के अध्यक्ष श्रीमती मंजु कूर्डिया व पंचायत समिति श्रीनगर के प्रधान श्री रामनाराण गुर्जर, श्री सौरभ बजाड़, पूर्व विधायक श्री बाबू लाल सिंगारिया, हाजी इंसाफ अली भी मौजूद थे। ग्रामवासियों ने सौ-सौ किलों की माला श्री सचिन पायलट व श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ को पहनाई। इससे पूर्व केन्द्रीय मंत्री पायलट ने किशनगढ़ में पानी की टंकी का उद्घाटन किया समारोह की अध्यक्षता क्षेत्रीय विधायक श्री नाथूराम सिणोदिया ने की।

1 thought on “अजमेर जिले के विकास में कोई कमी नहीं रखेगें-पायलट”

  1. चार साल तक राहुल के चापलुस होकर दिल्ली मे ऊनके आगे पिचे घुमते रहे ओर जब चुनाव आ गये तो अब सबकुच याद आ रहा है

Comments are closed.

error: Content is protected !!