एक लाख अस्सी हजार रूपये नकद व कागजात किये जब्त

kekri 23-4-2013 kekri vakil chapa
अभिभाषक के जांच करती एसीबी की टीम

केकड़ी। भ्रष्टाचार निरोधक विभाग, जयपुर की टीम ने उप अधीक्षक संजय चौधरी के नेतृत्व में वकील के घर पर जांच की जिसमें एक लाख अस्सी हजार रूपये नकद एवं निवेश के कागजात जब्त किये।
अदालत भर्ती प्रकरण में अजमेर रोड़ स्थित एडवोकेट हेमराज कानावत के निवास पर जयपुर से आई एसीबी की टीम ने जांच कार्यवाही अभिभाषक की पत्नी एवं एक रिश्तेदार की मौजूदगी में की जो चार घंटे तक चली।
पुलिस उप अधीक्षक संजय चौधरी ने बताया कि अदालत भर्ती प्रकरण में प्राप्त शिकायत के आधार पर ये कार्यवाही की गई जिसमें नकदी व कागजात जब्त किये गये हैं। विस्तृत ब्यौरा जांच के उपरांत जब्त कागजातों की जांच के उपरांत ही कुछ कह पाउंगा।
एसीबी की टीम में हेड कांस्टेबल वीरेन्द्रसिंह, मनमोहन, जुनैद, भगतसिंह चौधरी व अन्य कर्मचारी सम्मिलित थे।

जीयो ओर जीने दो अहिंसा परमो धर्म के साथ सम्पन्न हुआ महावीर जयंती का कार्यक्रम

kekri 23-4-2013 jain samaj
जैन समाज द्वारा निकाली गई शोभायात्रा का दृश्य

केकड़ी। भगवान महावीर स्वामी के जन्म कल्याणक महोत्सव का शुभारंभ मंगलवार को प्रभात फेरी से हुआ। इस अवसर पर प्रातः वैराग्य नंद जी महाराज के तत्वावधान में प्रभातफेरी निकाली गई। तत्पश्चात् महावीरस्वामी की भव्य शोभा यात्रा विभिन्न मनमोहक झांकियों के साथ निकाली गई जो जैन चेत्यालय सेप्रारंभ होकर कस्बे के विभिन्न मार्गोें से गुजरती हुई पुनः जैन चैत्यालय जाकर सम्पन्न हुई।
शोभा यात्रा में जैन समाज के स्त्री-पुरूष एवं बच्चे महावीर स्वामी की जय, अहिंसा परमो धर्म, जीयो और जीने दो के उद्घोषों के साथ चल रहे थे। इसके पश्चात् सापन्दा रोड़ स्थित पटेल स्कूल में आयोजित धर्म सभा को संबोधित करते हुए वैराग्य नन्दजी महाराज ने कहा कि महावीरस्वामी के आदर्शों को आज प्रासंगिक बताते हुए सभीसे उनका अनुकरण करने की अपील की। महाराज ने यह भी कहा कि महावीर स्वामी जैनियों के ही नहीं अपितु सम्पूर्ण जगत में आज पूजनीय अपने आदर्शों के कारण बने हुए हैं। इस अवसर पर अनेक साहित्य एवं अन्य गतिविधियों का आयोजन किया गया जिसमें जैनधर्मावलम्बी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
हिन्दुओं पर हो रहे अन्याय के विरोध में केकड़ी बंद रहा
केकड़ी। हिन्दू रक्षा समिति के आह्वान पर आज केकड़ी कस्बा बंद रहेगा। समिति द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि सरवाड़ में हिन्दुओं पर हो रहे अन्याय के विरोध में यह कदम उठाया गया है। विज्ञप्ति में यह भी बताया गया कि सरवाड़ में धारा 145 के तहत गोपाल वाटिका व रानी कुण्ड पर रिसिवर नियुक्त करने के विरोध में तथा गणगौरी चौक पर हो रहे अतिक्रमण हटाने एवं अतिक्रमियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने की मांग के लिए बंद का आह्वान किया गया है।
गौरतलब है कि हिन्दुओं पर हो रहे अन्याय को लेकर सरवाड़ कस्बे के बाजार विगत सात दिनों से बंद है। हिन्दु रक्षा समिति ने प्रशासन से न्याय की गुहार की है।

गोपीचन्द चौधरी पुनः अध्यक्ष निर्वाचित
प्राईवेट बस एसोसिएशन की वार्षिक सभा में सर्व सम्मति से गोपीचन्द चौधरी को अध्यक्ष निर्वाचित किया गया, राजकुमार आसवानी बिजयनगर व कैलाशसिंह भाटी बघेरा उपाध्यक्ष, नन्दभंवरसिंह स्यार सचिव, महेन्द्र भगत सावर सह सचिव, उम्मेदसिंह लाम्बाहरिसिंह कोषाध्यक्ष तथा भूपेन्द्रसिंह राठौड़, बजरंगलाल, शर्मा, केदार चौधरी व भगवानसिंह को कार्यकारिणी सदस्य निर्वाचित घोषित किया गया है।
बैठक में पूर्व अध्यक्ष प्रेमचन्द चौधरी, अताउद्दीन पठान, विक्रमसिंह राठौड़, राजू मेवाड़ा, राजू शर्मा, अमरचन्दचौधरी, प्रभूसिंह राठौड़, भंवरसिंह(पिपलाज), ताराचन्द सिंधी सहित प्राईवेट बस एसोसिएशन के सदस्य उपस्थित थे।

पीयूष राठी

error: Content is protected !!