सामूहिक अवकाश लेकर कार्य का किया बहिष्कार

kekri 27-04-12केकड़ी । मंत्रालयिक कर्मचारी संघर्ष समिति के तीन सूत्रिय मांगपत्र को लेकर केकड़ी उपखण्ड के पंचायत समिति, उपखण्ड अधिकारी कार्यालय, तहसील राजकीय चिकित्सालय, शिक्षा विभाग के शहरी एवं ग्रामीण विद्यालयों के कर्मचारी,जलदाय विभाग, जनस्वास्थ्य अभि.विभाग 4लॉक मु2य चिकित्सा अधि.कार्यालय, नगरपालिका, महाविद्यालय, आईटीआई,सिंचाई विभाग कृषि उप मण्डी, महिला बाल विकास, बिसलपुर परियोजना, 4लॉक प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय, न्याय विभाग भू संरक्षण, पशुपालन, उपकोषालय सहित अन्य सभी विभागों के मंत्रालयिक एवं सहायक कर्मचारियों ने सामूहिक अवकाश पर रहकर कार्य का बहिष्कार किया. प्रात: सभी विभागों के कर्मचारी पंचायत समिति परिसर में एकत्रित हुए जिसके बाद पंचायत समिति सभागार में सभा कर सरकार के प्रति रोष प्रकट किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ केकड़ी 4लॉक अध्यक्ष सत्यनारायण सोनी, उपाध्यक्ष राजाराम पारीक  व मंत्रालयिक कर्मचारी संघ अध्यक्ष शंभू सिंह राठौड़ ने कहा कि मंत्रालयिक व सहायक कर्मचारी अपने तीन सूत्रिय मांग पत्र को लेकर १७ अप्रेल से आंदोलनरत हैं परन्तु सरकार के उपेक्षित रवैये के कारण शुक्रवार को सामूहिक अवकाश लेकर कार्य का बहिष्कार किया हैं। यदि अब भी सरकार ने मांगे नहीं मानी तो संघर्ष समिति के निर्णय के अनुसार पूरे राज्य के मं0त्रालयिक कर्मकारी आगामी ८ मई २०१३ से पेनडाउन हड़ताल प्रारंभ कर देगें।
बैठक को संबोधित करते हुए महासंघ संरक्षक सत्यनारायण न्याती ने कहा कि यदि सरकार ने मंत्रालयिक व सहायक कर्मचारी वर्ग की मांगों पर विचार नहीं किया तो राज्य के समस्त कर्मचारी भी मंत्रालयिक कर्मचारियों के समर्थन में आंदोलन करेगें।
सभा के पश्चात पंचायत समिति से सैकड़ों कर्मचारी नारे लगाते हुए रैली के रूप में उपखण्ड कार्यालय पहुंचे तथा वहां जमकर प्रदर्शन किया। इसके बाद कर्मचारियों ने मु2य मंत्री के नाम का ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी हीरा लाल मीणा को सौंपा। इस अवसर पर मंत्रालयिक कर्मचारी संघ सचिव अमानुल्लाह खान,महिला मंत्री रीना कंवर,महासंघ सचिव घनश्याम पंवार,बीसीएमएचओ से रामपाल,पीएचईडी के जुगल किशोर,नगरपालिका के रतन लाल,पंचायत समिति के राकेश गुर्जर,ताराचन्द जैन एवं कैलाश गोयल,तहसील से बद्रीलाल जाट एवं शंकर सिंह सहित विभिन्न विभागों के सैकड़ों कर्मचारीगण उपस्थित थे।
पांच सदस्य निर्विरोध निर्वाचित
केकड़ी / केकड़ी क्रय विक्रय सहकारी समिति के निर्वाचन अधिकारी आर.के.रोहिल्ला ने धारा ४५१० के तहत ५ सदस्यों के निर्विर्रोध निर्वाचन की घोषणा की हैं। निर्वाचित घोषित सदस्यों में अ श्रेणी से निरंजन चौधरी को प्रान्हेड़ा,बाबूलाल को बघेरा,श्रीमति मानकंवर को पारा,रमेश चन्द्र पाण्डे को लसाडिय़ा ग्राम सेवा सहकारी समिति से तथा ब श्रेणी में अखिलेश शाह को केकड़ी से निर्विरोध निर्वाचित किया गया हैं।
दुराचारी को फांसी की सजा का हो प्रावधान
केकड़ी / भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा शहर मण्डल अध्यक्ष चित्रा व्यास ने राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी हीरालाल मीणा को सोंपकर दुराचार के आरोपी को कड़ा कानून बना कर फांसी की सजा का प्रावधान करने की मांग की हैं। ज्ञापन में बताया गया हैं कि पूरे देश में महिलाओं के साथ अनेकों घटनाऐं प्रतिदिन घटित होती हैं जो सामने नहीं आ पाती हैं 1यों कि पुरूष प्रधान समाज में महिलाओं के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार पुरातन काल से चला आ रहा हैं जिसका इतिहास गवाह हैं। रामायण व महाभारत काल में भी माता सीता व द्रोपदि के साथ अन्याय हुआ जो आज तक कायम हैं। आज किस मुंह से महिलाओं को बराबर का हक देने व महिला सशक्तिकरण की बात की जाती हैं। कुछ माह पूर्व दिल्ली में दामिनि के साथ जो कुछ हुआ उक्त घटना ने पूरे देश को उद्वेलिक एवं आंदोलित कर दिया था फिर एक लचीला कानून बना इसके बावजूद समुहित मानवता को कलंकित करने वाली आपकी नाक के नीचे घटित हुई जिसमें पांच वर्ष की मासूम गुडिय़ा के साथ जघन्यतम अपराध किया गया, जिसकी पीड़ा को श4दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति से मांग की गई हैं कि ऐसे दुराचारियों के विरूद्ध कड़े से कड़ा कानून बना कर उसमें फांसी की सजा का प्रावधान किया जाये। ज्ञापन देने वालों में सीता शर्मा, मिथलेश शु1ला, यामिति व्यास, रंजना व्यास, संतोश देवी जैन, उषा जैन,अंशु शर्मा,पूजा शर्मा,शंकुतला शर्मा,ज्योती मीणा सहित अनेक महिलायें थी।
भजन संध्या में बही भक्ति सरिता
केकड़ी / हनुमान जयन्ती की संध्या पर सनातन धर्म सत्संग समिति के तत्वावधान में गुरूवार रात्रि पवन सुत हनुमान मंदिर अजमेर रोड़ पर भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजनसंध्या का शुभारंभ गायक कलाकार प्रेमकुमार द्वारा गणेश वंदना के साथ किया गया। भजन संध्या में मु2य गायक विनित सोलंकी ने दुनिया में देव हजारों हैं बजरंग बली तेरा 1या कहना…..किर्तन की हैं रात बाबा आज थाने आणों हैं…प्रस्तुत कर भक्तजनों को भावविभोर कर दिया। गायिका ज्योति रघुवंशी ने घुमा दे रे बालाजी घूमर-घूमर घोटो तथा बिरज की छोरी से मेरा 4याह करादे रे भय्या प्रस्तुत कर भजन सध्या को परवान चढ़ाया रोशन एण्ड पार्टी द्वारा हनुमार,सांई व कालका माता की सुदर झाकियां सजाई गई जिसकी भक्तजनों द्वारा प्रशंसा की गई। कार्यक्रम के मध्य में दानदाताओं का माल्यापर्ण कर अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर भाविप की ओर से निशुल्क जल सेवा उपल4ध कराई गई तथा बंशीलाल जांगीड़ द्वारा निशुल्क विद्युत व्यवस्था उपल4ध करवाई गई। भजन संध्या की अध्यक्षता रतन लाल नायक द्वारा की गई जबकि रामेश्वर लाल बंबोरिया,महावीर डसाणिया व शिवराज चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
भजन संध्या का आयोजन अशोक शर्मा,गोपाल  वर्मा,राकेश तोषनीवाल,आनंद सोमाणी,राजेन्द्र न्याति,ओमप्रकाश शर्मा, यज्ञनारायण शक्तावत, महावीर खाती, नीरज नामा, भैरू तेली, कैलाश जैन, कन्हेयालाल प्रजापत, हीरालाल सामरिया, पीयूष गर्ग, दिनेश वैष्णव, रामधन प्रजापत, मनोज न्याति, राजेन्द्र बियानी, महावीर न्याति, अनील मंत्री, रामगोपाल सोमाणी, शिवकुमार बियाणी, लादू लुहार एवं मीठू धातरवाल के सक्रिय सहयोग से किया गया।

-पीयूष राठी

error: Content is protected !!