संभागीय आयुक्त ने मुंख्यमंत्री निःशुल्क जांच व दवा वितरण योजना की समीक्षा की

SAMBHAGIYE AYUKT KIRAN SONI GUPTA 01अजमेर। संभागीय आयुक्त श्रीमती किरण सोनी गुप्ता ने अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच व निःशुल्क दवा वितरण योजना की समीक्षा की और चिकित्सा अधिकारियों व चिकित्सकों को निर्देश दिये कि चिकित्सालयों में आने वाले मरीज और उनके रिश्तेदारों को जांच और दवा के लिए कहीं भटकना नहीं पड़े इसके पुख्ता इंतजाम हो।

संभागीय आयुक्त ने गर्मी के मौसम में चिकित्सालयों में आने वाले एवं उनके रिश्तेदार के बैठने, ठण्डे पानी व छाया व्यवस्था के भी पूरे इंतजाम करने को कहा।
बैठक में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पी. के. सारस्वत, चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. अशोक चौधरी, संयुक्त निदेशक चिकित्सा डॉ. मधु विजयवर्गीय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी लक्ष्मण हरचदांनी सहित ब्यावर, केकड़ी, किशनगढ़, नसीराबाद तथा सैटेलाईट चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना प्रारम्भ होने से चिकित्सालयों में 30 से 50 प्रतिशत मरीजों की वृद्धि हुई है। नसीराबाद चिकित्सालय में सोनोग्राफी सुविधा शुरू होने से मरीजों की संख्या में ज्यादा बढ़ोतरी हुई है।
संभागीय आयुक्त ने सभी से कहा कि 801 वे उर्स में चिकित्सा विभाग की सेवाएं त्वरित और प्रभावी होनी चाहिए। उर्स को देखते हुए दवा और निःशुल्क जांच की तैयारी रखनी होगी।

error: Content is protected !!