दूसरे दिन भी बंद रही किशनगढ मार्बल मंडी

मदनगंज-किशनगढ़ / सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ प्रकरण में सीबीआई की पूरक चार्जशीट में आरके मार्बल घराने के सदस्य विमल पाटनी का नाम शामिल किए जाने के विरोध में मार्बल व औद्योगिक क्षेत्रों में रविवार को भी बंद रहा। दूसरे दिन भी प्रदेश भर की सभी २२ मार्बल मंडियां बंद रहीं। इसके अलावा सिलोरा रीको औद्योगिक क्षेत्र व टेक्सटाइल पार्क ने भी समर्थन में लगातार दूसरे दिन बंद रखा। बंद के दौरान किशनगढ़ मार्बल एसोसिएशन अध्यक्ष सुरेश टांक के नेतृत्व में सैकड़ों मार्बल उद्यमियों व श्रमिकों ने विरोधस्वरूप काली पट्टी बांधकर शहर में शांतिमार्च निकाला। शांतिमार्च डाक बंगले से शुरू होकर पुरानी मिल चौराहा, सुमेर टाकीज, सिटी रोड होता हुआ मदनगंज मुख्य चौराहे पर सभा में तब्दील होकर समाप्त हुआ।
मार्बल एसोसिएशन अध्यक्ष सुरेश टांक ने मुख्य चौराहे पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आरके मार्बल गु्रप ने एक छोटे से किशनगढ़ की तस्वीर ही बदल दी। हम सब विमल पाटनी व पूरे आरके मार्बल परिवार के साथ हंै। अध्यक्ष टांक ने सिलोरा टेक्सटाइल पार्क, उदयपुर कलां स्थित रीको इंडस्ट्रीयल एरिया, रूपनगढ़ मार्बल एरिया, किशनगढ़ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, किशनगढ़ मार्बल व्यापारियों, क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन सहित विभिन्न संगठनों का आभार जताते हुए साथ देने के लिए आभार जताया। इस दौरान भाजपा नेता महेंद्र पाटनी ने पूरे आरके मार्बल को अपना परिवार बताते हुए हमेशा साथ खड़े होने की बात कही और बताया कि वे कानूनी लड़ाई अंत तक लड़ेंगे। उसके बाद रूपनगढ़ मार्बल एरिया के अध्यक्ष ने संबोधित करते हुए सभी लोगों का आभार जताया और कहा कि हम सब आरके मार्बल के साथ थे है और हमेशा रहेंगे।
किशनगढ़ मार्बल एरिया में दूसरे दिन भी रविवार को सन्नाटा पसरा रहा। कुछ श्रमिक एरिया में पहुंचे लेकिन काम नहीं किया बल्कि श्रमिक सुबह ९ बजे डाक बंगला पहुंचकर शांतिमार्च में शामिल हो गए। दूसरे दिन भी ट्रक, ट्रेलर देखने को नहीं मिले। सड़कें सुनसान रही और लदान नहीं हुआ। दो दिन से मार्बल एरिया पूरी तरह ठप्प रहा जिससे मार्बल एरिया में आने वाले ग्राहकों को परेशानी उठानी पड़ी और निराश होकर लौटना पड़ा। इसके अलावा सिलोरा रीको औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्रियां बंद रहीं और किसी भी मजदूर ने काम नहीं किया। किशनगढ़ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (परचून सेक्शन) ने लगातार दूसरे दिन रविवार को भी काम बंद रखकर विरोध जताया। एसोसिएशन के सचिव जितेंद्र आशर्वा ने बताया कि अध्यक्ष भंवरसिंह खंगारोत, उपाध्यक्ष राजेश शर्मा, महेश शर्मा, सत्यनारायण लखोटिया, जयकुमार देवाजी, विशन हरजानी, अरविंद शर्मा, कैलाश यादव, अभिषेक राठी, चेतन प्रकाश जैन सहित अन्य ट्रांसपोर्टर ने विरोध जताया।

error: Content is protected !!