राज्य सरकार कर रही प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था की उपेक्षा -देवनानी

devnani1अजमेर। अजमेर उत्तर विधायक एवं पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने राज्य सरकार पर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए सरकारी स्कूलों के निर्माण के लिए निर्धारित बजट 548 करोड़ को घटाकर मात्र 54 करोड़ तक सीमित किये जाने को सरकार के दिमागी दिवालियेपन का परिचायक बताया।

देवनानी ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर सरकारी विद्यालयों के भवनों के हाल खराब है। प्रदेश में विद्यालय भवनों, कक्षा कक्षों की मरम्मत के साथ-साथ शौचालय व पेयजल प्याउ मरम्मत, चारदिवारी निर्माण जैसे कार्य कराये जाने के लिए निर्धारित बजट को 90 प्रतिशत तक घटा दिया गया है तथा स्वीकृत कार्य जो प्रारम्भ नहीं हो पाऐ उनका भी बजट सरकार द्वारा वापिस मांग लिया गया है।
देवनानी ने कहा कि केन्द्र व राज्य की कांग्रेस सरकार शिक्षा के विकास की बड़ी-बड़ी बाते करती है परन्तु वास्तविकता तो यह है कि सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले गरीब विद्यार्थियों के भविष्य की इन्हें कोई चिन्ता ही नहीं है। उन्हांेने कहा कि क्षतिग्रस्त कक्षा कक्षों व चारदिवारी विहीन विद्यालय भवनों में तथा पेयजल व टायॅलेट, जैसी मूलभूत सुविधाओं के अभाव में ना तो सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों का नियमित ठहराव सम्भव है और ना ही अध्ययन-अध्यापन के वातावरण का निर्माण।
देवनानी ने आरोप लगाया कि ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस सरकार अपनी लोकलुभावनी चुनावी घोषणाओं के लिए शिक्षा जैसी महत्वपूर्ण व्यवस्था के बजट में कटौति कर रही है जबकि आज हमारे प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था पर सर्वाधिक बजट उपलब्ध कराते हुए सरकारी विद्यालयों में मूलभूत सुविधाऐं उपलब्ध कराये जाने की आवश्यकता है।
ऐतिहासिक होगी अजमेर में आमसभा – देवनानी

अजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सुराज संकल्प यात्रा को लेकर प्रदेश में अपार उत्साह का वातावरण है तथा यात्रा के आगामी 05 जून को अजमेर आगमन पर आजाद पार्क में ऐतिहासिक आम सभा होगी जिसमें हजारों महिलाऐं भी सम्मिलित होगी।
देवनानी आज अजमेर उत्तर विधान सभा क्षेत्र के वार्ड 23, 28 व 30 में आयोजित बैठकों में उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। देवनानी ने बूथ प्रभारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे अपने क्षेत्रों में घर-घर सम्पर्क कर कांग्रेस सरकार के कुशासन व इनके कार्यकाल में अजमेर के साथ हुए सौतेले व्यवहार तथा अजमेर के विकास की रोकी गयी योजनाओं की जानकारी देते हुए अजमेर व प्रदेश में सुराज लाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे जी की सुराज संकल्प यात्रा से जुड़ने व आमसभा में पहुंचने के लिए आमजन को आमंत्रित करे।
वार्ड 30 में आयोजित बैठक में हरेन्द्र यादव, अमित यादव, लोकमान्य गोयल, सूरजभान यादव, संजय दाधीच, नवलराय बच्चानी, कृष्णवल्लभ बाघ आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। वार्ड 28 की बैठक में ताराचंद जाटव, मनोज खण्डेलवाल, पवन जैन, हरिप्रजापति, गोपाल खण्डलेवाल, सरोज जाटव, विजय खण्डेलवाल, धर्मपाल जाटव, गोविन्द, लालचन्द तंवर आदि भाजप कार्यकर्ता उपस्थित थे। मण्डल अध्यक्ष आनन्द सिंह राजावत ने बूथ प्रभारियों को यात्रा के लिए क्षेत्रवार जिम्मैदारी सौंपी।
इसी प्रकार वार्ड 23 में आयोजित बैठक में प्रेममेघवाल, अनीष पेंटर, मुकेश जोशी, जयप्रकाशसोनी, गौरव मीरवानी, मदन नायक, रोशन पठान, राहित मकवाना, राजूभाई, मोहम्मद शफीक, चुतुर्भुज आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। मण्डल अध्यक्ष रमेश सोनी ने कार्यकर्ताओं में क्षेत्रवार जिम्मेदारी

 

error: Content is protected !!