वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने हेतु बीएलओ से करें संपर्क

beawar logo 2013-3-8beawaब्यावर। यदि किसी व्यक्ति की आयु एक जनवरी 2013 को 18 वर्ष हो गयी है तो वह वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा सकता है। इसहेतु वह अपने क्षेत्रा के बीएलओ से सम्पर्क कर आवश्यक कार्य्रवाही करवा सकता है। वोटर लिस्ट में ऑन-लाईन नाम जुड़वाने केलिए www.ceorajasthan.nic.inर लॉगिन करें। इस वेबसाईट से बीएलओ से संबंधित जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है।

गोहाना एवं नून्द्री मेन्द्रातान में पेंशन शिविर दौरान करीब 650 व्यक्तियों को दी राहत
विशेष पेंशन महाभियान के तहत गुरूवार को ग्राम गोहाना एवं नून्द्रीमेन्द्रातान में शिविर लगाकर करीब 650 ग्रामीणों के पेंशन आवेदनपत्रा तैयार कियेगए। विकास अधिकारी ने बताया कि इसमौके पर गोहना पंचायत क्षेत्रा के 147 व्यक्तियों से तथा नून्द्री मेन्द्रातान पंचायत केे करीब 500 व्यक्तियों से पेंशन आवेदन भरवाकर पेंशन स्वीकृति संबंधी कार्यवाही कीगई। शिविर में तहसीलदार बीएल कासोटिया, सामाजिक न्याय व अधिकारिता के श्री बागरानी, पंचायतराज विभाग इत्यादि की टीमों द्वारा तथा संबंधित ग्राम सरपंच श्रीमती मीरांदेवी (गोहाना ) श्रीमती मीरांदेवी गहलोत (नून्द्रीमेन्द्रातान) ,समाजसेवी जेठूसिंह व चम्पालाल गहलोत सहित वार्डाे ने शिरकत कर जरूरतमंद ग्रामीणों को राहत प्रदान करवाई।

वार्ड नं. 15,16 व 17 हेतु आज लगेगा फोलोअप शिविर
प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत ब्यावर के वार्ड नं. 15 , 16 व 17 के शेष रहे प्रकरणों के निस्तारण हेतु आज शुक्रवार 24 मई को नगरपरिषद सभाभवन में फोलोअप शिविर का आयोजन किया जाएगा। आयुक्त राजेन्द्र सिंह चारण ने उक्त वार्डाे के लोगों को फोलोअप शिविर का फायदा उठाने को कहा है।

विशेष पेंशन महाभियान के तहत शिविर
विकास अधिकारी जवाजा के अनुसार विशेष पेंशन महाभियान के तहत शनिवार 25 मई को ब्यावरखास व रूपनगर पंचायत मुख्यालय पर पेंशन शिविर आयोजित किया जाएगा।

सभी वार्डवासिर्यांे हेतु विशेष पेंशन शिविर सोमवार 27 मई को
आयुक्त नगरपरिषद राजेन्द्र सिंह चारण ने बताया कि विशेष पेंशन महाभियान के तहत नगरपरिषद सभागार में शहर के समस्त वार्ड के जरूरतमंद व्यक्तियों के हितार्थ 27 मई सोमवार को पेंशन शिविर लगाया जाएगा जिसमें पेंशन आवेदनपत्रा भराकर तत्संबंधी आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

कृषि (विस्तार) विभाग 27 मई से 15 जून तक चलाएगा खरीफ अभियान
सहायक निदेशक कृषि (विस्तार) विभाग ब्यावर द्वारा 27 मई से 15 जून तक पंचायत समिति क्षेत्रा जवाजा, मसूदा, भिनाय व केकड़ी में खरीफ अभियान का आयोजन कर कृषकों को लाभान्वित किया जाएगा। कृषि विस्तार विभाग के ब्यावर कार्यालय के सहायक निदेशक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि इस संबंध में पंचायत समिति वार कार्यकम तय कर संबंधित सहायक कृषि अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है।
सहायक निदेशक शर्मा के अनुसार पंचायत समिति जवाजा क्षेत्रा में 27 मई को देलवाड़ा, 28 को सुहावा व सरमालिया, 29 को नून्द्रीमेन्द्रातान व रूपनगर, 30 मई को ब्यावरखास व नरबदखेड़ा तथा 31 मई को गोहाना व जालिया-प्रथम में खरीफ अभियान कार्यक्रम आयोजित होगा। एक जून को दुर्गावास व किशनपुरा, 2 जून को कोटड़ा, 3 को काबरा, 4 को नाईकलां व सरवीना, 5 को देवाता व सुरड़िया, 6 को राजियावास व नून्द्रीमालदेव, 7 को अतीतमण्ड व मालपुरा, 8 को बलाड़, 9 को जवाजा, 10 को टॉडगढ़ व मालातोंकी बेर, 11 को बड़ाखेड़ा व आसन, 12 को बामनहेड़ा व बनजारी, 13 को बराखन व तारागढ़, 14 को सूरजपुरा व रावतमाल एवं 15 जून को लोटियाना व बड़कोचरा में खरीफ अभियान आयोजित किया जाएगा।

पं. स. मसूदा क्षेत्रा में खरीफ अभियान कार्यक्रम
सहायक निदेशक कृषि विस्तार ब्यावर ओ0पी0 शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा किये गए तय कार्यक्रमानुसार प्ंाचायत समिति मसूदा क्षेत्रा में 27 मई को मसूदा, 28 को धोलादांता व ष्यामगढ़, 29 को अंधेरीदेवरी व शेरगढ़, 30 को बेगलियावास व जामोला तथा 31 मई को सतावड़िया में खरीफ अभियान आयोजन होगा। माह जून में एक जून को बाड़ी, 2 को बरल, 3 को जालिया-ाा व लोडियाना, 4 को दौलतपुरा-ा व सथाना, 5 को शिखरानी, 6 को देवमाली, 7 को नन्दवाडा व दौलतपुरा-ाा, 8 को रामगढ़, 9 को हनुतिया, 10 को देवास व जीवाणा, 11 को झाक व लूलवा, 12 को खरवा व कानाखेड़ा, 13 को पीपलाज व मोयाणा, 14 को किराप व हरराजपुरा तथा 15 जून को मायला मेें खरीफ अभियान आयोजित किया जाएगा।

जवाजा पंचायत समिति मुख्यालय पर जनसुनवाई शिविर आज
एसडीओ इन्द्रजीत सिंह की अध्यक्षता में आज शुक्रवार को दोपहर 12 से 3 बजे तक पंचायत समिति सभागार जवाजा में पंचायत समिति स्तरीय जनसुनवाई शिविर का आयोजन होगा। एसडीओ इन्द्रजीत सिंह ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को हिदायत दी है िक इस जनसुनवाई दौरान उपस्थित रहकर संबंधित परिवादों की सुनवाई कर जरूरतमंदों को राहत प्रदान करंेगे।

error: Content is protected !!