देवपुरी में ट्रैक्टर की टक्कर से युवक की मौत

arainअरांई। कस्बे के समीपवर्ती ग्राम देवपुरी के पास सोमवार को एक युवक की दुघर्टना में मृत्यु हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार तिलोनिया निवासी सुरेश पुत्र जतन चौधरी उम्र २३ वर्ष दादिया दण्ड की ढाणी के माताजी के मन्दिर दर्शन कर दोपहर को अपनी मॉ मोहनी देवी के साथ वापस किशनगढ लौट रहा था। इस दौरान देवपुरी में भाकरों के कुएॅ के पास सामने से आ रहे ट्रैक्टर आरजे जी ०१ आरए ४८३६ से भिडन्त होनें से सुरेश व उसकी मॉ दूर जा गिरे। सुरेेश की मोटरसाईकिल पुरी तरह श्रतिग्रस्त हो गई। मोटरसाईकिल चालक सुरेश के सिर व हाथ पैर में गम्भीर चोंटे आयी तथा मोहनी देवी बेहोश होकर मौके पर ही गिर गई। इस दौरान राहगीरों की मदद से घायल सुरेश व उसकी मॉ को किशनगढ के यज्ञनारायण अस्पताल पहुंचाया गया। जहॉ चिकित्सकों ने सुरेश को मृत घोषित कर दिया। अरंाई थाना एएसआई रामगोपाल चौधरी मामले की जांच कर रहे है।
तीन दिन से अधेंरे में डूबे दो गांव
ग्राम पंचायत भामोलाव क्षेत्र में दो दिन पूर्व दो दिन पूर्व आई बारिश एवं तेज हवा से खम्भे उखड गये । इसके चलते भावसा व भामोलाव के ग्रामीणों को तीन दिन से बिना बिजली के ही जीवन यापन करना पड रहा है। भावसा के कैलाश राव ने बताया कि विधुत विभाग की लापरवाही से तीन दिनों से क्षेत्र में विघुत सप्लाई चालू करने के लिए किसी भी प्रकार की गतिविधि नहीं की गई। इस कारण ग्रामीणो को मूलभूत सुविधाओं से महरूम होना पड रहा है। वहीं विधुत विभाग के अधिकारी ग्रामीणों को संतोषप्रद जवाब भी नहीं दे पा रहे है। सप्लाई बन्द होने से ग्रामीणों में गहरा आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने कई बार विधुुत विभाग के कार्यालय आकर शिकायत दर्ज कराई परन्तु अभी तक उनके क्षेत्र में विधुत सप्लाई चालू नहीं हुई। ग्रामीणों ने विधायक नाथूराम सिनोदिया को ज्ञापन भेज कर व्यवस्था सुचारू कराने की मांग की है। सप्लाई बन्द हो से ग्रामीणों के छोटे बडे काम प्रभावित हो रहे है। व्यवसायी लोगों के धंधे बन्द हो गये वहीं ग्रामीणों को गर्मी से जूूझना पड रहा है। भामोलाव एवं भावसा के कंई लोग प्रतिदिन अरांई अपने मोबाईल चार्ज करने के लिए आ रहे है। मामले क ो लेकर भावसा के कैलाश राव, गजानन्द वैष्णव, सुरेश बटेसर भामोलाव आदि लोगों में रोष व्याप्त है।
इनका कहना :- उच्च अधिकारियों से मरम्मत की स्वीकृति में समय लग गया था। लाईन मरम्मत का मंगलवार सुबह तक विद्युत सप्लाई शुरू कर दी जायेगी। राजीव बुगालिया कनिष्ठ अभियन्ता विद्युत विभाग अरंाई।
मोदी को भाजपा की बागडारे सोपने पर हर्ष
 भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय बैठक में लोक सभा चुनावों के प्रचार प्रसार की बागडोर गुजरात के नरेन्द्र मोदी को सोंपने पर अरांई भाजपा मण्डल ने हर्ष व्यक्त किया है। मण्डल अध्यक्ष निर्मल कुमार भण्डिया ने बताया कि भाजपा में अटल अडवाणी से आगे वाली पीढी को बागडोर देने से भाजपा में नई जान आ जाएगी। जिला प्रवक्ता भगवान दत्त शर्मा ने कहा कि केन्द्र व राज्य में भाजपा का परचम लहरेगा। उन्होने बताया कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा निश्चित विजय प्राप्त करेगी। मोदी के नेतृत्व में भाजपा देश के विकास में अहम भमिका निभाएगी। भाजपा विधि प्रकोष्ट मण्डल अध्यक्ष एडवेाकेट भागीरथ चौधरी, यूवा मण्डल अध्यक्ष नाथू नुवाद, शैतान चौधरी , ईकाई अध्यक्ष भवंरसिह राजावत, लक्ष्मण सिंह राठौड, ओबीसी मौर्चा जिला उपाध्यक्ष गोपीलाल मेवाडा, सहित कार्यकर्ताओं ने एक दुसरे को बधाईयां देते हुए नरेन्द्र मोदी को बधाई पत्र प्रेषित किया।

 मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!