राजनाथ ने आडवाणी का इस्तीफा खारिज किया

rajnath singhsनई दिल्ली (आईएएनएस)  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सोमवार को सभी संगठनात्मक पदों से वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का इस्तीफा खारिज कर दिया। राजनाथ ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, “मैंने आडवाणी जी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है।” भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी का नेतृत्व आडवाणी को अपने फैसले पर पुनर्विचार के लिए मनाने की कोशिश करेगा।

आडवाण्ी ने सोमवार को यह कहते हुए भाजपा संगठन में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया कि पार्टी के ‘अधिकतर नेताओं का एजेंडा व्यक्तिगत होकर रह गया है।’ उन्होंने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी, संसदीय बोर्ड तथा चुनाव समिति से इस्तीफा दे दिया।
उनका इस्तीफा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किए जाने के एक दिन बाद आया है।
आडवाणी अगले चुनाव में पार्टी की प्रचार की कमान मोदी को सौंपे जाने से नाराज बताए जा रहे हैं। गोवा में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से उनकी अनुपस्थिति की वजह भी इसे ही बताया जा रहा है, हालांकि औपचारिक तौर पर इसका कारण आडवाणी का ‘खराब स्वास्थ्य’ बताया गया।

error: Content is protected !!