महाराणा प्रताप जंयति के अवसर पर कई संगठनों ने दी पुष्पाजंलि

maharaj partab jaynti 01 maharaj partab jaynti 02अजमेर। महाराणा प्रताप जंयति के अवसर पर मंगलवार को नगर के विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। राजकीय महाविद्यालय परिसर में लगी महाराणा प्रताप की मूर्ति पर विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगदल और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यापर्ण और पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें याद किया और अपनी भावपूर्ण श्रद्धाजंलि दी। इस अवसर पर वक्ताओं ने महाराणा प्रताप की शौर्य गाथा का बखान करते हुए राजस्थान की वीर भूमि पर विपरीत परिस्थितियों में युद्ध के दौरान घास खाकर जीवन जीने और वीर योद्धा की तरह प्राणों की आहुति देनें वाले महाराणा प्रताप से मौजूदा दौर में सीख लेने की बात कही।
विश्वहिन्दू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों ने कहा की महाराणा प्रताप के शौर्य और रोमांच से भरे जीवन चरित्र को प्रारंभिक शिक्षा से महाविद्यालय तक पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की, साथ ही पुष्कर घाटी मोड़ स्थित सांझी छत पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की भी मांग रखी। इस मौकें पर वीएचपी के उपाध्यक्ष डॉ अशोक मेघवाल, महामंत्री शशी प्रकाश इंदोरिया, बजरंग दल संयोजक लेखराज सिंह, शक्ति जैन, कैलाश भाटी, राजीव सक्सेना, विक्रम गहलोत, अजय राजावत सहित कई पदाधिकारी मौजूद थें।
वहीं भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी, पार्षद भारती श्रीवास्तव, योगेश शर्मा, आनंद सिंह राजावत, जयकिशन पारवानी, सीताराम शर्मा, जोगिन्दर सिंह सहित कई भाजपाई मौंजूद थे।
इसी तरह एनएसयूआई छात्र संगठन की ओर से महाराणा प्रताप की प्रतिमा को माला पहनाकर युवाआंे ने महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेने का संकल्प लिया। इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य ईआरजे आबर्ट, छात्र नेता सुनिल लारा, छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित मल्होत्रा, रूपसिंह नायक, नरेश सारवान, मनीष कुमार, सत्य लखन और साज़िद सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थंे।
वहीं जन सेवा समिति के द्वारा महाराणा प्रताप को माल्यापर्ण कर उनकंे जीवन से सीख लेने और जागरूक बनने की प्रेेरणा ली। इस अवसर पर समिति अध्यक्ष अशोक बुंदेल, सुनिता सांखला, धनसिंह, नरेश और शकुंतला सहित कई पदाधिकारी मौजूद थंे।

error: Content is protected !!