केकड़ी पालिका ईओ के विरूद्ध नहीं थम रहा आक्रोश

जुलूस के रूप में जाते हिन्दु रक्षा समिति के कार्यकर्ता
जुलूस के रूप में जाते हिन्दु रक्षा समिति के कार्यकर्ता

 

तहसीलदार को ज्ञापन देते हिन्दु रक्षा समिति के पदाधिकारी
तहसीलदार को ज्ञापन देते हिन्दु रक्षा समिति के पदाधिकारी

केकड़ी। केकड़ी बस स्टेण्ड के पास स्थित छोटे तालाब पास की भूमि का विवाद के चलते अधिशाषी अधिकारी द्वारा पुलिस थाना केकड़ी में दर्ज करवाई गई एफआईआर सं. 288/13 का विरोध तीव्र होता जा रहा है।
इस कड़ी में आज हिन्दू रक्षा समिति ने सापन्दा रोड़ स्थित पटेल स्कूल से कस्बे के विभिन्न मार्गों घंटाघर, सरसड़ी गेट, बस स्टेण्ड होते हुए उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचकर ईओ के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया और निष्पक्ष जांच की मांग का उपखण्ड अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नाम का ज्ञापन तहसीलदार रजनी माधीवाल को सौंपा।
ज्ञापन में बताया गया है कि हिन्दू संगठनों के 100-150 लोग 07.06.2013 को 11.30 बजे पालिका अध्यक्ष के पास गये थे तथा छोटे तालाब की भूमि पर किये गये अतिक्रमण के विरूद्ध निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की थी। पालिका अध्यक्ष रतनलाल नायक ने अधिशाषी अधिकारी शेरसिंह राठौड़ व स्वास्थ्य निरीक्षक अनिलदत्त शर्मा को अपने कक्ष में बुलाकर सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त की। इस दौरान वहां उपस्थित समस्त व्यक्तियों में से किसी के भी द्वारा अभद्र व्यवहार नहीं किया गया तथा ना ही राजकार्य में किसी प्रकार काव्यवधान उत्पन्न किया गया, इसके बावजूद भी स्वास्थ्य निरीक्षक नगर पालिका केकड़ी द्वारा कार्यवाही की मांग कर रहे निर्दोष व्यक्तियों के विरूद्ध केकड़ी थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया।
ज्ञापन में यह भी बताया गया है कि अधिशाषी अधिकारी द्वारा जब पुलिस थाना केकड़ी से जाप्ता बुलवाया गया था तब भी इस घटना की कोई जानकारी पुलिस थाना केकड़ी को नहीं दी गई थी, इसके बाद सायं 5.30 बजे अधिशाषी अधिकारी ने स्वयं पुलिस थाना केकड़ी में उपस्थित होकर अतिक्रमियों के विरूद्ध एफ.आई.आर. सं.287/13 दर्ज करवाई थी उस समय भी इन सबके विरूद्ध मुकदमा दर्ज नहीं करवाया गया जिससे यह स्पष्ट होता है कि उक्त घटना घटित ही नहीं हुई है। केवल मात्र राजनैतिक दबाव में आकर रात्रि 10.30 बजे निदोष व्यक्तियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करवाया गया। ज्ञापन में यह भी बताया गया है कि नामजद अभियुक्तों में से एक सत्यप्रकाश वैष्णव वर्तमान में नगर पालिका के पार्षद हैं जिन्हें पालिका की तमाम कार्यवाही की जानकारी प्राप्त करने का विधिक अधिकार है। इसके बावजूद भी उनके विरूद्ध झूंठा मुकदमा दर्ज करवाया गया है। साथ ही ज्ञापन में यह भी बताया गया है कि पालिका अध्यक्ष रतनलाल नायक द्वारा थानाधिकारी केकड़ी को लिखित रूप में इस प्रकार की किसी भी प्रकार की घटना घटित होने से इन्कार करते हुए उस समय उपस्थित तमाम लोगों के बयान दर्ज कर निष्पक्ष अनुसंधान की मांग की है।
ज्ञापन में मांग की गई है कि 10 दिवस में मुकदमा सं. 288/2013 की निष्पक्ष जांच की जावे तथा निर्दोष व्यक्तियों के विरूद्ध किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की जावे साथ ही मुकदमा सं. 287/2013 धारा 245 नगर पालिका अधिनियम व 186 भादसं में भी निष्पक्ष जांच की जाकर दोषी व्यक्तियों को तुरंत गिरफ्तार किया जावे अन्यथा बाध्य होकर हिन्दू रक्षा समिति को केकड़ी बन्द का आह्वान करना पड़ेगा।

युवा प्रताप की नेतृत्व क्षमता को अपनायें-प्रदीपसिंह
केकड़ी। महाराणा प्रताप जयन्ती पर समारोह को संबोधित करते हुए समारोह के मुख्य अतिथि प्रदीपकुमारसिंह विधायक माण्डलगढ़ ने बालिका शिक्षा व सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजन पर जोर दिया तथा भावी पीढ़ी को नेतृत्व क्षमता बढ़ाने पर जोर दिया। विशिष्ठ अतिथि रघुवीरसिंह ने युवा पीढ़ी को देश सुवा में आगे आने का आह्वान किया। केकड़ी के पूर्व प्रधान एवं समारोह की अध्यक्षता कर रहे भूपेन्द्रसिंह शक्तावत ने अपने उद्बोधन में प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए सम्मान समारोह प्रतिवर्ष आयोजित करने का सुझाव दिया तथा समाज को राजनैतिक रूप से सक्षम बनाने के लिए युवाओं को आगे लाने का भी आह्वान किया।
इससे पूर्व समस्त अतिथियों का स्थानीय पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा राजस्थानीय परम्परा के अनुसार स्वागत किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि माण्डलगढ़ विधायक प्रदीपसिंह थे जबकि समारोह को औंकारसिंह शक्तावत, रघुवीरसिंह गोयला, नरपतसिंह डेगाना, समरवीरसिंह ने विशिष्ट आतिथ्य प्रदान किया और पूर्व प्रधान भूपेन्द्रसिंह शक्तावत द्वारा समारोह की अध्यक्षता की गई
समारोह के दौरान ही समाज की 15 प्रतिभाओं को अतिथियों द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। समारोह को भगवतसिंह गोयला, मंगलसिंह राठौड, नरपतसिंह गुलगांव, विजयराजसिंह जालिया ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन बहादुरसिंह शक्तावत ने किया।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!