केकड़ी बंद पूर्ण रूप से सफल रहा

22-06-13 kekri-पीयूष राठी– हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं पर नगरपालिका केकड़ी के अधिशाषी अधिकारी व स्वास्थ्य निरीक्षक द्वारा दर्ज करवाये गये मुकदमें वापस नहीं लेने के विरोध में शनिवार को केकड़ी शहर पूर्ण रूप से बंद रहा। बंद के दौरान शहर में कहीं भी कोई दुकान खुली नहीं दिखाई दी जिससे लागे चाय-पानी को भी तरस गये। शहर के व्यापार मण्डल के अध्यक्षों व व्यापारियों ने बंद का समर्थन करते हुए अपने प्रतिष्ठान सुबह से ही नहीं खोले। वहीं आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया जिससे आमजन को असुविधाओं का सामना ना करना पड़े। बंद के दौरान शहर के बस स्टेण्ड पर स्थित सभी दुकानें भी पूर्ण रूप से बंद रही जिससे बसों में आने जाने वाले लोगों को कुछ असुविधा का सामना करना पड़ा।
बजरंग दल के जिला संयोजक राकेश शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि शहर के प्रबुद्ध नागरिकों व युवाओं में इस बात को लेकर खासा आक्रोश व्याप्त हैं कि नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी व स्वास्थ्य निरीक्षक द्वारा हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं पर राजनैतिक दबाव के चलते मुकदमें दर्ज करवाये गये हैं जो निंदनीय हैं। शर्मा ने बताया कि केकड़ी बंद के साथ ही आज से शहर के घण्टाघर पर अनिश्चितकालीन धरना भी प्रारंभ किया जायेगा जो उचित कार्यवाही ना होने तथा मुकदमें वापस नहीं लेने तक जारी रहेगा।
बंद के दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस प्रशासन भी पूर्ण रूप से मुस्तेद नजर आया। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया जिससे किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय वारदात ना घटित हो सके।
गौरतलब हैं कि पिछले दिनों शहर के छोटे तालाब की भूमि को लेकर चल रहे विवाद के चलते हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने नगरपालिका चेयरमेन रतन लाल नायक का घेराव कर उन्हे खरी खोटी सुनाई थी जिस पर पालिकाध्यक्ष ने अधिशाषी अधिकारी शेर सिंह को जवाब तलब किया था। इसके बाद ही उसी दिन देर रात अधिशाषी अधिकारी द्वारा हिन्दूवादी संगठनों के 5 कार्यकर्ताओं के विरूद्ध राजकार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करवा दिया था जिसके बाद से ही हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त हैं।
चोर मस्त-पुलिस पस्त
केकड़ी शहर में इन दिनों चोरों का आतंक फेला हुआ हैं। शहर में बीते दिनों में चोरों ने अनेकों वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की विश्वसनियता पर बट्टा लगाया हैं। कभी पोश कॉलोनियों के घरों में तो कभी बाजारों में ओर तो ओर चोरों ने भगवान के मंदिर तक को नहीं छोड़ा। इसी कड़ी में शुक्रवार रात चोरों ने निशाना बनाया एक मिडियाकर्मी को….चोरों ने पलक झपकते ही मिडियाकर्मी की बाईक उड़ा ली और रफूचक्कर हो गये। चोरों द्वारा कारित इस वारदात के बाद आमजन में पुलिस की विश्वसनियता न के बराबर रह गई हैं। आमजन के जहन में सवाल उठ खड़ा हुआ हैं कि जब मिडियाकर्मियों के साथ ही ऐसा घटित हो रहा हैं तो आमजनता का क्या हाल होगा।
वारदात के 20 घण्टे बाद तक भी पुलिस हाथ पर हाथ धरी बैठी हैं और चोर बिना किसी खौफ के किसी अन्य वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। लगातार बढ़ रही इन वारदातों से पुलिस का नारा ”आमजन में विश्वास, अपराधियों में डरÓÓ बैमानी सा लगता हैं,क्यों कि अपराधी तो रोजाना वारदातों का अंजाम दे रहे हैं और आमजन में सुरक्षा को लेकर खासा डर पैदा हो गया हैं। यूं तो केकड़ी में नवनियुक्त एडिशनल एसपी ने आते ही क्षेत्र में अपराध कम करने की बात कही थी मगर जिस तरह से अपराध का ग्राफ क्षेत्र में बढ़ रहा हैं उसने तो पूरे पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान लगा दिया हैं। देखने वाली बात यह होगी कि क्या पुलिस इन वारदातों का पर्दाफाश कर दोषियों को पकड़ पायेगी या फिर यह कारवां यूं ही चलता रहेगा।

error: Content is protected !!