सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जवाजा की बैठक सम्पन्न

beawar-logoब्यावर। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र्र मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी जवाजा की बैठक शुक्रवार को एसडीओ ईश्वरसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में आयोजित की गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ0 संदीप कुमावत ने बताया कि बीसीएमओ जवाजा डॉ0 सी0एल0परिहार एवं एमआरएस सदस्य सर्वश्री सीतासिंह, ओमप्रकाश सोनी, दुलराज जैन,विजय कुमार जैन, मुकेश कुमार शर्मा एवं डॉ0 सूनील कुमार गोयल की मौजूदगी में आयोजित इस बैठक में चिकित्सा प्रभारी द्वारा एम0आर0एस0 की गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताते हुए चिकित्सालय विकास हेतु चिकित्सालय की आवश्यकताओं के बारे में सदस्यों को जानकारी प्रदान की गई। वित्त वर्ष 2010-11 व 2011-12 की सी0ए0ऑडिट रिपोर्ट का अनुमोदन कराया एवं विचार-विमर्श के बाद विभिन्न स्वीकृतियां प्रदान की गई। इनमें वित्त वर्ष 2012-13 की सी0ए0ऑडिट करवाने, ओपीडी एवं इण्डोर पर्ची की वर्तमान दरें ही ज़ारी रखने, वाटर कूलर के साथ एक एक्वागार्ड लगवाने, मुख्यमंत्राी निःशुल्कजांच योजना के तहत प्राप्त निर्देशानुसार आवश्यक उपकरण व सामग्री क्रय करने, चिकित्सालय में लगेहुए इन्वेटर की चार बैटरियां की आवश्यक जानकारी कर नियमानुसार स्वीकृति दी गई। पुरानी बैटरियों से प्राप्त होनेवाली आय के बारे में भी जानकारी कर समिति को अवगत करवाने संबंधी निर्णय लिया गया। चिकित्सालय में एमआरएस के तहत लगे हुए सफाई कर्मचारी का मानदेय 3 हजार रूपये से बढ़ाकर 4 हजार रूपये किया गया। बायो- मेडिकल वेस्टज हेतु एक कमरा विधायक कोष से निर्माण करवाने के संबंध में विधायक महोदय से निवेदन कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही चिकित्सालय की एमआरएस बैठक प्रत्येक दो माह में आयोजित करने का निर्णय भी लिया गया।

संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत विशेष अभियान
ब्यावर। ब्यावर विधानसभायी मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने, हटाने एवं संशोधन कराने हेतु क्षेत्रा के मतदान केन्द्रों पर कल रविवार 21 जुलाई को विशेष अभियान आयोजित होगा। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी (एसडीएम) ईश्वरसिंह राठौड़ के अनुसार विशेष अभियान दौरान 21 जुलाई को पदाभिहित अधिकारी प्रातः साढे़ 9 से सायं 6 बजे तक अपने मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहकर मतदाता सूची का कार्य पूर्ण करेंगे। मतदान केन्द्र पर ही संबंधित फार्म उपलब्ध रहेंगे, जिन्हें नागरिक पूर्ण कर मतदान केन्द्र के पदाभिहित अधिकारी व बीएलओ को जमा करवाया जा सकेगा।

बिजली बचत लेम्प योजना के तहत शिविर आयोजन
ब्यावर। मुख्यमंत्राी बिजली बचत लेम्प योजना के तहत पात्रा उपभोक्ताओं को 2-2 सीएफएल निःशुल्क रूपसे वितरण करने केलिए विद्युत वितरण निगम लिमि0 की ओर से अगले सप्ताह दौरान पंचायत मुख्यालयों पर लगाये जाने वाले शिविरों संबंधी कार्यक्रम तय किया गया है। ब्यावर अधिशाषी अभियन्ता जी0एस0मीणा ने बताया कि उनके क्षेत्राधीन पंचायत मुख्यालय रावतमाल व धोलादांता में 22 से 23 जुलाई को, टॉडगढ़ व दौलतपुरा-प्रथम में 24 से 25 जुलाई को तथा लोटियाना व मौयाना में 26 से 27जुलाई को निःशुल्क सीएफएल वितरित करने केलिए शिविर लगाये जाएंगे।

जनसुनवाई दौरान 8 प्रकरण निस्तारित
ब्यावर। पंचायत समिति मुख्यालय जवाजा के सभागार में शुक्रवार को आयोजित पंचायत समिति स्तरीय जनसुनवाई दौरान एसडीओ ईश्वरसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में 8 प्रकरणों की सुनवाई कर संबंधित परवादियों केा राहत प्रदान की गई। विकास अधिकारी पूजा शर्मा ने बताया कि जनसुनवाई में निस्तारित हुए इन प्रकरणों में विद्युत निगम से संबंधित तीन प्रकरण, सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग से संबंधित एक-एक प्रकरण तथा ग्रामीण विकास व पंचायत राज से संबंधित तीन प्रकरण शामिल है। जनसुनवाई के मौके पर तहसीलदार ब्यावर व टॉडगढ सहित अन्य विभागीय अधिकारियों ने उपस्थिति रहकर निर्देशानुसार पीड़ितों के प्रकरणांे का निवारण करवाया।

error: Content is protected !!