एलआईसी दफ्तर में आग, कम्प्यूटर व कागजात नष्ट

20-07-1320-07-13 - 1-पीयूष राठी- केकड़ी। शहर के कचहरी रोड़ पर स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम के दफ्तर में शनिवार अलसुबह आग लग गई। आग से हुए धुंये को देख सड़क से गुजर रहे लोगों ने तुरंत फायरबिग्रेड को फोन कर सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी व केकड़ी पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिये। दूसरी मंजिल पर बने दफ्तर में लगी आग पर करीब आधे घण्टे की मशक्कत के बाद काबू पाया गया। दफ्तर के सभी दरवाजे बंद होने के कारण दमकलकर्मियों को अन्दर जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। आग से दफ्तर में रखे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज,कई कम्प्यूटर व फर्नीचर जल कर खाक हो गये। आग किन कारणों से लगी इसका पता नहीं लग पाया हैं। मगर प्रथमदृष्टया माना जा रहा हैं कि शार्ट सर्किट के चलते ही आग लगी हैं।
मेगा लोक अदालत में 126 प्रकरणों का निस्तारण
तालुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष एवं अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश केकड़ी फूलचन्द झाझडिया ने बताया कि राजस्थान विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार केकड़ी स्थित चारों न्यायालयों में 15 से 20 जुलाई तक मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। मेगा लोक अदालत के छटे दिन शनिवार को केकड़ी स्थित विभिन्न न्यायालयों में पक्षकारान् की आपसी समझाईस से राजीनामा के माध्यम से कुल 22 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। मेगा लोक अदालत सप्ताह में कुल 126 प्रकरणों का निस्तारण राजीनामा के माध्यम से किया गया तथा मोटर दुर्घटना दावा प्रकरणों में राजीनामा के माध्यम से कुल 56 लाख 45 हजार रूपये के अवार्ड पारित किये गये।
चार्तुमास कलश स्थापना आज
आचार्य वैराग्य नन्दी महाराज ससंघ का चार्तुमास कलश स्थापना कार्यक्रम आज रविवार सांय 7 बजे बोहरा कॉलोनी स्थित नेमीनाथ मंदिर में भव्य कार्यक्रम के साथ होगा। चार्तुमास कमेटी के प्रवक्ता रमेश जैन ने बताया कि आचार्य के सानिध्य में मंदिर में सिद्ध चक्र महामंडल विधान का भी आयोजन किया जा रहा हैं जिसमें लगभग 100 भक्तजन हिस्सा ले रहे हैं।
क्षेत्र में सीएफएल वितरण 22 से
राज्य सरकार के मुख्यमंत्री की बिजली बचत लैम्प योजना के तहत केकड़ी क्षेत्र में सीएफएल का वितरण 22 जुलाई से होगा। इसके तहत केकड़ी उपखण्ड के ग्राम खवास में 22 को,लसाडिय़ा में 24 व 25 को,मेवदाकलां में 26 व 27 को,सावर के पिपलाज में 23 व 24 को,गोरधा में 25 व 26 को तथा सरवाड़ उपखण्ड के भगवानपुरा में 22 व 23 को,सराना में 24 व 25 को तथा खीरिया में 26 व 27 को प्रात: 9.30 बजे से सांय 6 बजे तक ग्रामीणों को दो-दो सीएफएल निशुल्क वितरित की जायेगी।
धरना 28वें दिन भी जारी
20-07-13 - 2हिन्दू रक्षा समिति के तत्वावधान में शहर के घण्टाघर पर चल रहा धरना शनिवार को 28वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को जुनिया के ग्रामीणों द्वारा धरना दिया गया।इस अवसर पर धरने पर बेठे ग्रामीणों ने नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी द्वारा हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं पर दर्ज करवाये गये मुकदमों को वापस लेने की मांग दोहराई तथा मांगे नहीं माने जाने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही। हिन्दू रक्षा समिति के अध्यक्ष बद्री लाल माली ने बताया कि रविवार को तेलियान नवयुवक मण्डल केकड़ी के सदस्यों द्वारा धरना दिया जायेगा।
अब एम.ए.राजनीति विज्ञान में भी
राज्य सरकार के आदेशानुसार सत्र 2013-14 से केकड़ी के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एम.ए.पूर्वाद्र्ध राजनीति विज्ञान की रेगुलर कक्षा भी प्रारंभ कर दी गई हैं। इस संबंध में विद्यार्थी 28 जुलाई तक आवेदन पत्र जमा करा सकेगें। 40 सीटों के लिये 29 जुलाई को अतरिम प्रवेश सूची प्रकाशित की जायेगी तथा 3 अगस्त तक विद्यार्थी शुल्क जमा करा सकेगें।

error: Content is protected !!