पुष्कर के आज के समाचार

pushkar news(1)तीर्थ नगरी पुष्कर के अंतराष्ट्रीय मेला अभी से परवान चढने लग गया कस्बे और मेला क्षेत्र में श्रदालुओ की भारी भीड़ उमड़ रखी हे तो रेतीले धोरो पर जानवरों की दहाड़ गूंजने लग गई ऊंट और घोड़े अभी से काफी संख्या में पहुंच गए हे।

(2)आई जी मालिनी और एस प़ी नितिन दीप सहित कई पुलिस अधिकारियो ने पुष्कर मेले की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा और हटाये अतिक्रमण ।

(3)मेला शुरू होने से पहले ही पुष्कर की किलाबंदी चारो तरफ लगे बेरिकेंटिंग ।

(4)पुष्कर में मेला शुरू होने से पूर्व ही रामधाम तिराए पर लिप़ापोती से पेचवर्क की गई सडक ने दे दिया जवाब अभी से टूटने से सडको पर पड गए गढ़े।

(5)इस बार मेले में प्रशासन के केम्प पर परिंदा भी नही मार सकेगा पैर पुष्कर मेले में पहली बार मेले में लगने वाले प्रशासनिक केम्प को बेरिकेन्टिग से कर दिया चारो तरफ से पेक।

(6)वर्तमान में चल रही तेयारियो को देखकर लग रहा हे की इस बार प्रशासन मेले में कुछ नयापन करने की कोशिश कर रही हे अब देखना होगा की लोगो को प्रशासन का नयापन लोगो को रास आता हे या नही यह तो आने वाला वक्त बतायेगा।

(7) पुष्कर मेले में निकलने वाली आध्यात्मिक यात्रा की तेयारियो को लेकर तहसील कार्यालय में बैठक आयोजित की गई ।बैठक में एस डी एम हीरालाल मीणा पालिकाध्यक्ष कमल पाठक उपाध्यक्ष मुकेश कुमावत पार्षद महेश पाराशर तहसीलदार गजराज सिंह पालिका इओ सीता वर्मा सहित सरकारी गेर सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्य प्रतिनिधि मोजूद थे।

पुष्कर में नजर आई भाजपा की फुट सामने — पुष्कर में भी उत्तर दक्षिण—
अजमेर शहर में तो उत्तर दक्षिण है ही, रविवार को भाजपाइयों ने पुष्कर में भी उत्तर दक्षिण स्थापित कर दिया। पुष्कर मेले को लेकर रविवार को भाजपा के बड़े नेताओं ने बैठकें लीं। दोनों धड़े एक दूसरे के धुर विरोधी हैं। जब ये अजमेर में ही एक जाजम पर नहीं बैठ पाते, तो पुष्कर में एक होंने की कल्पना भी नहीं की जा सकती।
शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेेव देवनानी चूंकि जिले के प्रभारी मंत्री हैं इसलिए जिले में कहीं भी बैठकें ले सकते हैं। उनका अधिकार भी है। लिहाजा पुष्कर मेले की व्यवस्थाओं को लेकर उन्होंने बैठक ली। घोषणा की-पुष्कर मेले के लिए भी अस्थायी विश्राम स्थली बनेगी।
अजमेर भाजपा का दूसरा धड़े की भी पुष्कर में बैठक हुई। उन्होंने भी बड़ी घोषणा की कि पुष्कर को सबसे सुंदर धार्मिक स्थल बनाएंगे। दूसरे धड़े में वरिष्ठ नेता ओंकारसिंह लखावत, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल, देहात अध्यक्ष प्रो बीपी सारस्वत खासतौर से मौजूद थे।

(8) माँभगवती कात्यानी देवी दिनाक 17।11।2015 को छीक माता घाट मे अनकूट व् 56 भोग का आयोजन रखा गया ह। सभी जन आकर माँ के अनकुट भोग का प्रसाद ग्रहण करे|

(9) तीर्थ नगरी पुष्कर में अन्नकूट महोत्सव की धूम जगह जगह भगवान के लगाया जा रहा हे भगवान के अन्नकूट का भोग।

अनिल पाराशर संपादक बदलता पुष्कर।

error: Content is protected !!