केकड़ी : एस एन न्याती बने शिक्षा प्रसार अधिकारी

s n nyatiकेकड़ी। राजस्थान शिक्षा सेवा के एस.एन.न्याती ने बुधवार दोपहर अतिरिक्त ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी पद का कार्यभार ग्रहण किया। गौरतलब हैं कि न्याती ने अपना कार्य तृतीय श्रेणी शिक्षक के रूप में प्रारंभ कर द्वितीय श्रेणी में प्रधानाध्यापक के पद पर रहे तथा अब इस मुकाम को हासिल किया हैं। न्याती का डीपीसी में व्याख्याता पद पर पद्दोन्नति होने पर नागौर जिले में पदस्थापित किया गया था इसके बाद अब न्याती ने विभागीय आदेशों की पालना करते हुए अतिरिक्त ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी केकड़ी पद का कार्यभार ग्रहण किया हैं। इस अवसर पर ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार जोशी,अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारीगण एवं समस्त कार्यालय स्टाफ उपस्थित था।
तेजस्वी शहर अध्यक्ष नियुक्त
अखिल भारतीय वाल्मिखी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सहमति से प्रांतीय अध्यक्ष विनोद डाबोडिया ने केकड़ी निवासी राजकिशोर तेजस्वी को संगठन का केकड़ी अध्यक्ष नियुक्त किया हैं तथा उन्हे समाज उत्थान के रचनात्मक कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया हैं। इस नियुक्ति का प्रदेश संगठन मंत्री जितेन्द्र बोयत,अंबेडकर महासभा जिलाध्यक्ष श्याम लाल बैरवा,धीरज बोयत,राजेश,लखन,शिव आदीवाल,दिनेश तेजस्वी,मनोज तेजस्वी,सत्यप्रकाश तेजस्वी,संदीप कासोटिया ने स्वागत किया हैं तथा आशा व्यक्त की हैं कि तेजस्वी समाज उत्थान हेतु निरंतर कार्य करेगें।
शांति बिना सुकून नहीं
आधुनिक भौतिकवाद में मानव को शांति नहीं हैं जब तक मानव अपने मनोभावों को शांत नहीं करेगा उसे शांति नहीं मिल सकती हैं। मानव यदि कुछ समय साधू संगत,दान-पूजा व अन्य धार्मिक क्रियाओं में लगा रहा तो उसे शांति की अनूभूति हो सकती हैं। पैसा कमाकर विलासिता से जी लेना ही सुख हैं परन्तु मन की शांति वह नहीं पा सकता हैं। ये उद्गार आचार्य वैराग्य नंदनी महाराज ने सापण्दा रोड़ स्थित नेमीनाथ मंदिर में आयोजित धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। अपने उद्बोधन में महाराज श्री ने यह भी बताया कि किसी का मरण समय हो सकता हैं और उसकी समाधी पूर्वक मरण करवा दिया तो,कराने वाला अपने अगले भव का सुधार सकता हैं। धर्मसभा को शुभारंभ गाजियाबाद निवासी पवन जैन द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर किया गया।
कावड़ यात्रा आज, भजन संध्या 5 अगस्त को
बजरंग दल द्वारा प्रतिवर्ष पारंपरिक रूप से निकाली जाने वाली कावड़ यात्रा गुरूवार को दोपहर सवा 12 बजे घण्टाघर स्थित निर्मलेश्वर महादेव मंदिर से पुष्कर के लिये प्रस्थान करेगी। बजरंग दल के प्रखण्ड गौ सेवा प्रमुख राकेश माली ने बताया कि केकड़ी नगर एवं आस-पास के कावड़ यात्री गुरूवार को केकड़ी से प्रस्थान कर 2 अगस्त को पुष्कर राज से जल लेकर रात्री में पुन: केकड़ी के लिये प्रस्थान करेगें तथा रात्री विश्राम नसीराबाद में करेगें। 3 अगस्त को कावड़ यात्रीगण रात्री विश्राम सरवाड़ में करेगें तथा 4 अगस्त को दोपहर सवा 12 बजे केकड़ी के घण्टाघर पहुंच कर निर्मलेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक करेगें। कावड़ यात्रा के उपलक्ष में 5 अगस्त सोमवार को महाराणा प्रताप के विशेष गीत गाने वाले गायक प्रकाश माली बालोतरा की भजन संध्या घण्टाघर पर आयोजित होगी।
धूपिया नगर मंत्री नियुक्त
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के केकड़ी इकाई अध्यक्ष शिवराज जेतवाल ने स्थानीय निवासी वैभव धूपिया को नगर मंत्री नियुक्त करते हुए उन्हे निर्देशित किया कि वह संगठन के विस्तार एवं रचनात्मक कार्य करें। इस नियुक्ति का एबीवीपी के समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया हैं।
एबीवीपी ने नवागन्तुकों का किया स्वागत
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नव प्रवेशी छात्र-छात्राओं का अभिनंदन किया। इस अवसर पर प्रथम वर्ष के नव प्रवेशी छात्र-छात्राओं के तिलक लगा,मोली बांध मुंह मीठा करवाकर स्वागत किया तथा उन्हे हर संभव सहयोग का आश्वासन भी प्रदान किया। इस अवसर पर चेतक डसाणिया,रामलाल घटियाली,रमेश सैन,जानी सूंपा,कुलदीप सिंह,प्रतिभा सोनी,कोमल,नीलम,दीपा,सुरेन्द्र,मदन चौधरी,भानूप्रताप,देववृत सिंह सहित अनेकों कार्यकर्तागण उपस्थित थे।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!