मकानों के आगे खाली जमीन पर अवेध पार्किंग की शिकायत

श्रीमान,
जिलाधीश महोदय
अजमेर !
विषय :- एकीकृत शिकायत निवारण पंजीयन क्रमांक 2012SAJME836 के बावत !
महोदय ,
colectriate thumbनिवेदन है की आपके द्वारा भेजे गए पत्र क्रमांक संख्या 836 दिनाक 17/6/2013 के सन्दर्भ में आपने मेरे द्वारा भेजी गयी शिकायत को बिना किसी अधिकारी को सेक्टर -3 में भेजे शिकायत को खत्म कर दिया ? जिसमे मेने साफ़ तोर पर जानकारी दी थी की अजमेर स्थित वैशाली नगर सेक्टर -3 मकान न . सी -6 से लेकर सी – 18 तक मकानों के आगे खाली जमीन पर लोगों ने अवेध पार्किंग व् टैंक बना रखे है और नगर निगम की नालियों को अपने स्थान से करीब 10 से 15 फिट आगे की और बना डाली और उनको सड़क से ऊपर कर दिया व् सभी ने नालियों को उपर से बंद करवा दिया जिसके कारन सामने की और बने मकान 3-क-2 से लेकर मकान न . 3-क -17 तक के लोगों के मकानों में पानी भरने की शिकायत थोड़ी सी बारिश में ही हो जाती है !
इस अवेध निर्माण के कारण यहाँ 40 फिट चोडी सड़क को छोटा कर 10 फिट तक कर दिया गया ! जिसको हटा कर सड़क निर्माण व् नालियों का निर्माण करने हेतु मेने आपको शिकायत की थी !
परन्तु आपकी और से इस शिकायत के जानकारी मेने आपके एकीकृत पोर्टल पर देखा तो वहां लिखा आ रहा है की यह सब कार्य एम् एल ए फंड से करा दिया गया ! जबकि न ही यहाँ आपका कोई अधिकारी आज तक आया और न ही किसी भी अवेध निर्माण को हटाया गया ! और नहीं यहाँ कोई भी फंड से कार्य आज दिनांक तक नहीं किया गया ! आपने मेरी शिकायत को बिना किसी जाँच के ही ख़त्म कर दिया जो की गलत है !
आपसे निवेदन करता हूँ की बिना किसी विलम्ब के इस शेत्र से अवेध निर्माण हटवाएं और यहाँ पर रह रहे लोगो को बारिश में भरने वाले पानी से राहत दिलाएं !
जबकि नगर निगम को इस बारे में कई बार पत्र लिखने व् शिकायत करने पर भी यहाँ कोई कार्य वाही नहीं की जा रही ! जिसका विवरण इस प्रकार है :-25/7/2011, 19/6/2012 ,29/8/2012,24/10/2012 यह पत्र में नगर निगम को भेज चूका हूँ लेकिन नगर निगम कोई सुनवाई नहीं कर रहा !
यहाँ के स्थानीय पार्षद ने भी लिखित में नगर निगम को [पत्र द्वारा जानकारी भी दी है जिसका विवरण इस प्रकार है :- 23/11/2011, 15/10/2012/ 26/4/2012 को पार्षद महोदय भी नगर निगम को इस अवेध निर्माण हटाने केलिए लिख चुके हैं जो की नगर निगम के अतिक्रमण अधिकारी के पास दिनाक 10/6/2013/को शिकायत संख्या 497 पर रजिस्टर में दर्ज है ! लेकिन यह अवेध निर्माण क्यों नहीं हटाए जा रहे ! जबकि इस गली में करीब ३० मकान है जिसमे से केवल 6 या 7 जनों ने ही अवेध निर्माण करा रखे हैं जिसके कारण बाकि सभी लोग परेशां हैं !
क्रप्या कर इन अवेध निर्माण को हटवाने की कार्य वाही मय -जाप्ता भेज हटवाने की क्रपा करें !अन्यथा इस वर्ष हो रही बारिश से यहाँ रहने वाले लोगों को जन हानि व् आर्थिक हानि होने की पूरी संभावना है !
धन्यवाद !
कॉपी – सी ,एम् जयपुर !
नगर निगम अजमेर
-देवेन्द्र सक्सेना 
वैशाली नगर अजमेर

error: Content is protected !!