पायलट ने किया ऑडिटोरियम व प्रदर्शनी हॉल का लोकार्पण

sachin 4अजमेर। केन्द्रीय कम्पनी मामलात् राज्यमंत्री श्री सचिन पायलट ने कहा कि विकास कार्याें में संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी। अजमेर विकास प्राधिकरण बनने से अजमेर व किशनगढ़ जुड़ गए हैं। इससे विकास में गति आएगी।
श्री पायलट ने मंगलवार को भारत सरकार की कलस्टर योजना, राज्य सरकार के अनुदान एवं किशनगढ़ मार्बल एसोसिएशन द्वारा औद्योगिक विकास के लिए निर्मित ऑडिटोरियम एवं विशाल प्रर्दशनी हॉल का लोकार्पण किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने पर्यावरण को बढ़ावा एवं प्रदूषण पर नियंत्रण रखने के लिए गए प्रयासों की सराहना की। श्री पायलट ने कहा कि हम सभी को मिल कर इस तरह के विकास कार्याें के लिए प्रयास करने चाहिए। संसाधन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र पारीक ने कहा कि किशनगढ़ अब राष्ट्रीय नक्शे पर पहचाना जाने लगा है। इसका सारा श्रेय किशनगढ़ की जनता को जाता है। श्री पारीक ने सड़क मरम्मत एवं रीको कार्यालय के अपग्रेडेशन के लिए उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम को विधायक श्री नाथूराम सिनोदिया, उद्योगपति श्री अशोक पाटनी एवं मार्बल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश टांक आदि ने सम्बोधित किया।
कार्यक्रम में रवीन्द्र महणोत एवं सचिन कटारिया को मार्बल कलस्टर की स्थापना में योगदान के लिए सम्मानित किया गया। ऑडिटोरियम में सभी अतिथियों ने मार्बल मंडी का ऑडियो-वीडियों प्रजेंटेशन देखा। कार्यक्रम में सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. रघु शर्मा, शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर इंसाफ, संसदीय सचिव ब्रह्मदेव कुमावत, विधायक महेन्द्र सिंह गुर्जर आदि उपस्थित थे।

नसीराबाद बस स्टैण्ड की पलट जाएगी काया
अजमेर। केन्द्रीय कम्पनी मामलात् राज्यमंत्री श्री सचिन पायलट ने मंगलवार को नसीराबाद बस स्टैण्ड पर 50 लाख रूपए के विकास कार्याें का शुभारम्भ किया। श्री पायलट ने कहा कि लम्बे समय से इस बस स्टैण्ड पर सुविधाओं की दरकार थी। हमने जनता की समस्याओं को समझते हुए इन कार्याें की शुरूआत की।
कम्पनी मामलात् राज्यमंत्री श्री पायलट मंगलवार को नसीराबाद बस स्टैण्ड पर विकास कार्याें की शुरूआत पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार ने आम जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। पिछले 5 वर्षाें में हर वर्ग, हर क्षेत्र के उत्थान के लिए काम किया गया है। उन्होंने कहा कि नसीराबाद बस स्टैण्ड पर इन विकास कार्याें से जनता को राहत मिलेगी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ ने कहा कि सरकार ने हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की है। सरकार संवेदनशील होकर जनता के हित में काम कर रही है। विधायक महेन्द्र सिंह गुुर्जर ने कहा कि नसीराबाद बस स्टैण्ड पर होने वाले विकास कार्याें की शुरूआत से लोगों को लम्बे समय से हो रही समस्याओं से निजात मिल जाएगी। हमने इसके लिए केन्द्रीय मामलात् राज्यमंत्री श्री पायलट से आग्रह किया था। सभी के सहयोग से विकास कार्य सम्भव हो सके। कार्यक्रम में संसदीय सचिव श्री ब्रह्मदेव कुमावत, श्रीनगर प्रधान रामनारायण गुर्जर, पीसांगन प्रधान श्रीमती कमलेश कंवर पोखरना, हाजी इंसाफ अली, श्री सौरभ बजाड सहित कई गणमान्य व्यक्ति व अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!