साप्ताहिक समाचार पत्रा करन्ट स्पेशल न्यूज का विमोचन

beawar samacharब्यावर। ब्यावर से प्रकाशित रंगीन साप्ताहिक समाचार पत्रा ‘ करंट स्पेशल न्यूज’ का विमोचन समारोह 14 सितम्बर को यहां नगरपरिषद सभापति डॉ0 मुकेश मौर्य की अध्यक्षता तथा समाजसेवी भंवरसिंह पलाडा के मुख्य आतिथ्य एवं पूर्व सांसद रासासिंह रावत, पं. लक्ष्मी नारायण उदयपुर, श्रीसीमेन्ट लि0 के अधिकारी श्री जोशी तथा सामाजिक कार्यकर्ता डूंगरसिंह रावत के विशेष आतिथ्य आयोजित समारोह दौरान किया गया। विमोचन समारोह में शहर के पत्राकार, जनप्रतिनिधि, शिक्षा विद, तथा उद्योग व व्यापार आदि वर्ग से जुडे गणमान्य लोगों ने शिरकत की तथा नये समाचार पत्रा टीम को बधाई दी एवं आशा व्यक्त की कि यह रंगीन साप्ताहिक पत्रा स्थानीय पत्राकारिता में एक अच्छी पहचान बनाएगा।
विमोचन समारोह के मुख्य अतिथि समाजसेवी भंवर सिंह पलाडा ने पत्राकारिता क्षेत्रा से जुड़े स्वयं के अनुभव बांटे तथा समाचार पत्रा की टीम को जनता का विश्वास जीतने हेतु घटना की सत्यता, निष्क्षता व नवीनता ध्यान रखने की सलाह दी। श्री पलाडा ने कहा कि पत्राकारिता कोई फैक्ट्री नहीं है बल्कि जनसेवा का कार्य है, जो बडा दुष्कर एवं कठिन है। एक पत्राकार को आम जनता के बीच जाकर लोगों का दिल जीतना होता है तथा सही व सच्ची घटना को उजागर करने केलिए कई बार जानपर भी खेलना होता है।
समारोह में पूर्व सांसद रासासिंह रावत ने ’न्यूज’ की व्याख्या की तथा समाचारपत्रा को अपने नाम के अनुरूप करन्ट, स्पेशल एवं सही खबर प्रकाशित करने के लिए लोकतंत्रा में लोक की समस्या तथा तंत्रा की कमियों को जनहित में उजागर करने की महत्ती जरूरत बताई। नगरपरिषद सभापति डॉ0 मुकेश मौर्य प्रतिष्पर्धात्मक युग में मीडिया की जिम्मेदारी व भूमिका को रेखांकित किया तथा विश्वसनीयता बनाये रखने केलिए सत्यता का पूरा ध्यान रखने तथा पैड न्यूज से बचने की सलाह दी।
विशेष अतिथि के रूपमंे सामाजिक कार्यकर्ता डूंगरसिंह रावत एवं श्री सीमेन्ट के अधिकारी श्री जोशी ने कहा कि समाचारपत्रा आम लोगों तक पहुंच बनाने का सशक्त एवं प्रभावी माध्यम है। अतः करंट स्पेशल न्यूज पत्रा को स्थानीय जनभावना एवं हित अनुरूप खबरों का को प्राथमिकता देनी होगी। प्रारंभ में अतिथिगणों का समाचारपत्रा के प्रधान सम्पादक मयंक भारद्वाज व उनकी टीम द्वारा स्वागत किया गया। श्री भारद्वाज ने समाचार पत्रा निकालने के औचित्य से अवगत कराया। समारोह संचालन पत्रा केे प्रबन्ध-सम्पादक विमल चौहान ने किया। आभार सुमित सारस्वत ने प्रकट किया।

error: Content is protected !!