हर्षोल्लास के साथ मनाया मोदी का जन्मदिन

17-09-13 NARENDRA  MODI - 217-09-13 NARENDRA MODIकेकड़ी। नरेन्द्र दामोदर दास मोदी…जी हां ये एक ऐसा नाम हैं जो पूरे हिन्दुस्तान में लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा हैं,भले ही कहीं विरोध के स्वर में तो कहीं जयकारों के रूप में मगर इस नाम की चर्चा हर ओर हैं और मंगलवार को इसी नरेन्द्र भाई मोदी का जन्मदिन था।
बीजेपी द्वारा प्रधानमंत्री पद का उम्मीद्वारा घोषित किये जाने के बाद जिस तरह से बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां बांट ,आतीशबाजी कर अपनी खुशी का इजहार किया था ठीक उसी तरह मंगलवार को कार्यकर्ताओं द्वारा मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष में अनेकों कार्यक्रम आयोजित कर खुशियां मनाई गई व मोदी की लंबी उम्र की कामना भी भगवान से की गई।
मोदी के जन्मदिन पर मंगलवार सुबह जहां भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा सामुदायिक चिकित्सालय में मरीजों को फल वितरित कर मोदी की लंबी उम्र की कामना की गई तो वहीं दूसरी ओर भाजपा नगर मण्डल व किसान मोर्चा द्वारा शहर के घण्टाघर चौराहे पर कार्यक्रम आयोजित कर केक काटा गया व मिठाईयां बांटी गई। ढोल धमाकों के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने नाचते गाते मोदी के जयकारे लगाते हुए उनका जन्मदिन हर्षोल्लसा के साथ मनाया व मोदी को देश का अगला प्रधानमंत्री भी करार दिया। इस अवसर पर भाजपा जिला देहात मंत्री सुभाष वर्मा,भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष रामनिवास तेली,महामंत्री अनिल राठी,भाजपा नेता शत्रुघ्न गौतम,पूर्व प्रधान भूपेन्द्र सिंह शक्तावत,राजेन्द्र विनायका,पूर्व मण्डल अध्यक्ष बलराज मेहरचंदानी,नगरपालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक,पार्षद महेश नायक,सुरेश सैन,किसान मोर्चा के दुर्गालाल लोहार,रायचन्द्र बागड़ी,कपिल विजय,मुकेश विजय,महेश बोयत,नरेन्द्र पारीक,भंवर ठाकुर,राजराजेश्वर व्यास,राकेश शर्मा,सत्यनारायण पालीवाल,बद्री बसेर,हिन्दू रक्षा समिति अध्यक्ष बद्री लाल माली,श्याम सुंदर शास्त्री,बजरंग दल जिला संयोजक राकेश शर्मा,जगदीश तेली सहित कई कार्यकर्तागण मौजूद थे।
क्या मोदी का यह जादू 2014 में होने वाले चुनावों तक जारी रहेगा और क्या मोदी वोटरों के दिलों दिमाग में अपनी तस्वीर चस्पा कर पायेगें यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा मगर हां आज के समय में मोदी का जबरदस्त क्रेज हैं इसमें कोई दो राय नहीं।

रघु शर्मा की अनुशंषा पर 26 लाख 34 हजार स्वीकृत
केकड़ी। मुख्य सचेतक एवं क्षेत्रीय विधायक डॉ.रघु शर्मा ने राज्य सभा के सांसद श्री अश्क अली टांक के सांसद कोष से केकड़ी विधान सभा क्षेत्र में 26 लाख 34 हजार रूपये की राशि स्वीकृत कराई है।
कार्यकारी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रतन पंवार ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य सचेतक डॉ.रघु शर्मा की अनुशंषा पर राज्य सभा सांसद अश्क अली टांक ने केकड़ी क्षेत्र के ग्राम सुंपा के रेगर मौहल्ले में सामुदायिक भवन निर्माण के लिये तीन लाख रूपये तथा देवगांव में मुस्लिम मौहल्ले में सामुदायिक भवन निर्माण के लिये पांच लाख रूपये व केकडी में डोराई रोड कोली मौहल्ला में सामुदायिक भवन निर्माण हेतु 3 लाख 78 हजार रूपये की स्वीकृति जारी की है। पंवार ने बताया कि इसी प्रकार ग्राम बिडला में गुर्जर मौहल्ले में बालाजी के स्थान के पास सार्वजनिक भवन निर्माण के लिये 3 लाख 78 हजार रूपये व जोताया में मुस्लिम मदरसा में कक्षा-कक्ष के निर्माण के लिये 3 लाख 78 हजार रूपये व सावर में हरिजन मौहल्ले में सामुदायिक भवन निर्माण के लिये 3 लाख रूपये तथा बिसुन्दनी में बालाजी मंदिर के पास सामुदायिक भवन निर्माण के लिये 4 लाख रूपये की स्वीकृति जारी की है।

निरंकारी बाल समागम संपन्न
संत निरंकारी सत्संग भवन में मंगलवार को क्षेत्रीय संचालक जयप्रकश व सेवादल इंचार्ज लक्ष्मण धनजानी के नेतृत्व में निरंकारी बाल समागम का आयोजन किया गया।
निरंकारी मण्डल प्रवक्ता रामचन्द्र टहलानी ने बताया कि इस समागम में लगभग 50 बच्चों ने भाग लिया। इन बच्चों ने आशा रंगवानी,संगीता टहलानी एवं बाल सेवादल इंचार्ज तनुजा वासवानी की देखरेख में तैयारियां कर व्यायाम प्रदर्शन,अधिकारी प्रणाम,सद्गुरू प्रार्थना,सेवादल मार्चिंग गीत प्रस्तुत कर उपस्थित सभी का मन मोह लिया। समागम में बच्चों द्वारा तीन लघु नाटिकाऐं सत्यमेव जयते,सेवा सत्कार,निरोगी काया भी प्रस्तुत की गई इसके साथ ही राजस्थानी नृत्य भी प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरी। समागम के अंत में ब्रांचमुखी अशोक रंगवानी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए बच्चों के उज्वल भविष्य की कामना की।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!