14 वर्षीय किशोर की गुमशुदगी दर्ज

केकड़ी / केकड़ी थाना पुलिस ने 14 वर्षीय किशोर की गुमशुदगी दर्ज की है। अजमेर रोड निवासी हरीश कोरवानी ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसका 14 वर्षीय पुत्र दीपक कोरवानी 16 अगस्त को बिना बताए घर से चला गया। काफी तलाश के बावजूद दीपक का कहीं पता नहीं चल सका। पुलिस ने इस संबंध में गुमशुदगी दर्ज कर किशोर की तलाश शुरू कर दी है। लेकिन डेढ़ माह बीतने के बावजूद दीपक का कोई सुराग नहीं लग सका है।

अग्रसेन जयंती महोत्सव का हुआ आगाज
अग्रवाल समाज केकड़ी द्वारा अग्रसेन जयंती महोत्सव का आगाज विभिन्न धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों के साथ हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत समाज के अध्यक्ष राजेन्द्र चोकड़ीवाल एवं संरक्षक कैलाश चन्द्र गर्ग द्वारा महाराजा अग्रसेन के चित्र के सम्मूख द्वीप प्रज्वलन एवं माल्यापर्ण कर की गई। इस अवसर पर अनेकों खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी शुभारंभ किया गया। महिलाओं की थाल सजाओ प्रतियोगिता में रमा बंसल प्रथम व ऋतु गर्ग द्वितीय स्थान पर रही। इसी प्रकार कंचे डालो प्रतियोगिता में सविता गर्ग प्रथम तथा मंजू पिलानिया व सुनिता गर्ग संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पर रही। सिक्के निकालो प्रतियोगिता में अल्का पिलानिया प्रथम व मिनाक्षी चोकड़ीवाल द्वितीय स्थान पर रही। पुरूषों की धीमी साईकिल प्रतियोगिता मं अनूप पिलानिया एवं रमाकान्त चोकड़ीवाल प्रथम तथा मनीष गर्ग व दिनेश गर्ग द्वितीय स्थान पर रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी समाज बंधुओ के समूह भोज का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर समाज के दीपक गोयल,किशन लाल डाणी,किशन लाल अग्रवाल,अरविन्द अग्रवाल,पुनीत गर्ग,मुरारी अग्रवाल,रमाकान्त चोकड़ीवाल,अनूप पिलानिया,राहुल फतेहपुरिया,पंकल गोयल,उषा चोकड़ीवाल,मंजू गर्ग एवं अग्रवाल यूथ फेडरेशन व अग्रवाल महिला मण्डल के सभी कार्यकर्ताओं का विशेष योगदान रहा।

मेरी पृथ्वी मेरी जिन्दगी पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित
नेहरू युवा केन्द्र अजमेर एवं युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त तत्वावधान में मेरी पृथ्वी मेरी जिन्दगी पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन पंचायत समिति केकड़ी सभागार में किया गया। इस कार्यशाला में क्षेत्र के सभी सक्रिय युवा मण्डलो के अध्यक्षों एवं सचिवों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एडवोकेट निर्मल चौधरी ने की तथा मुख्य अतिथि के रूप में बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दशरथ सिंह कान्दलोत व केन्द्र के लेखाकार शंकर सिंह रावत उपस्थित थे। इस अवसर पर रावत ने कहा कि पृथ्वी की रक्षा करने के लिये अधिक से अधिक पोधारोपण करना चाहिए जिससे पर्यावरण शुद्ध बना रहे। इसके साथ ही रावत ने सभी को पोधारोपण करने का संकल्प भी दिलाया। समारोह को संबोधित करते हुए निर्मल चौधरी ने युवाओं से राजीव गांधी के पद्चिन्हों पर चलने का आव्हान किया।
मातृ सम्मेलन का आयोजन
संसार की कोई भी वस्तु मां से बढ़कर नहीं होती हैं,माता की भावना ही सबसे प्रबल होती हैं। ये उद्गार विद्या भारती राजस्थान के क्षेत्रीय संस्कार प्रमुख रामस्वरूप माहेश्वरी ने यहां पटेल आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय में आयोजित मातृ सम्मेलन में बतौर मुख्य वक्ता संबोधित करते हुए व्यक्त किये।
इस अवसर पर सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में हेमलता माहेश्वरी उपस्थित थी जबकि अध्यक्षता राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय चारभुजा केकड़ी की प्रधानाध्यापिका सुमित्रा पारीक ने की। इस अवसर पर अतिथियों ने सम्मेलन की शुरूआत द्वीप प्रज्वलन के साथ ही। समारोह के अंत में प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल पाण्डे ने सभी माताआं व अतिथियों का धन्यवाद व आभार प्रकट किया।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!