केकड़ी में जारी है हार्डिंग्स हटाने का सिलसिला

11-10-13 - 2केकड़ी। राजस्थान में आगामी 1 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग द्वारा राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई हैं। आचार संहिता के चलते ही क्षेत्र में जहां कहीं भी बिना अनुमति के हार्डिंग्स व बैनर लगे हुए हैं उन्हे हटाने का सिलसिला जारी हैं। प्रशासन द्वारा जहां पूर्व में ही संपति विरूपण कानून के तहत कार्यवाही करते हुए शहर के अनेकों स्थानों पर से राजनेताओं सहित अन्य के हार्डिंग्स को हटवा दिया था वहीं शुक्रवार को भी शहर के बसस्टेण्ड क्षेत्र में बिना अनुमति अवैध रूप से लगाये गये शिक्षण संस्थानों के हार्डिंग्स को नगरपालिका प्रशासन द्वारा हटवा दिया गया। उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र सारस्वत ने बताया कि क्षेत्र में आचार संहिता का उलंघन किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जायेगा जो भी आचार संहिता के उलंघन करेगा उसके खिलाफ संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जायेगी।

न किरोड़ी आये न भीड़ जुट पायी
केकड़ी। राजस्थान में तीसरे मोर्चे के रूप में उभरी नेशनल पीपुल्स पार्टी की एक आमसभा शुक्रवार को केकड़ी शहर में आयोजित होनी थी। इस आमसभा में बतौर मुख्यअतिथि दौसा सांसद डा.किरोड़ी लाल मीणा भी शिरकत करने वाले थे। इस आमसभा को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारियां की जा रही थी और भीड़ जुटाने की कोशीश भी की जा रही थी मगर शुक्रवार को कोटा रोड़ पर स्थित सभा स्थल पर न तो किरोड़ी मीणा पहुंचे ना ही भीड़ जुट पायी।
किरोड़ी लाल मीणा तय कार्यक्रमानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे हेलिकॉप्टर से केकड़ी पहुंचने थे मगर तीन बजते बजते अचानक मौसम ने अपना रूख बदल लिया और क्षेत्र में तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया। देखते ही देखते आंधी तूफान सा माहौल हो गया, आसमान में घने काले बादल छा गये और चिलचिलाती धूप से रोशन समां पूर्ण रूप से अंधेरमय हो गया। जहां कार्यकर्ताओं का कहना हैं कि बिगड़े मौसम की वजह से मीणा का दौरा रद्द हो गया तो वहीं दूसरी ओर दौरा रद्द होने का एक कारण सभा स्थल पर भीड़ न जुट पाना भी माना जा रहा हैं। इस आमसभा में भाग लेने के लिये बामुश्लिक 100 लोग भी नहीं पहुंचे,जिसके चलते ही मीणा ने अपना दौरा रद्द कर दिया।
गौरतलब हैं कि राजस्थान में चुनावी रण का बिगुल बज चुका हैं और इस रण में भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं तो वहीं तीसरे मोर्चे के रूप में उभरी राजपा भी राजस्थान में सरकार बनाने का दम भर रही हैं। मगर शुक्रवार को रद्द हुई इस आमसभा के बाद एक प्रश्न जहन में उठ खड़ा होता हैं कि आखिर किस बूते पर दौसा सांसद डा.किरोड़ी लाल मीणा राजस्थान में अपनी सरकार बनाने का दावा करते हैं। आमसभा में 100 लोग भी नहीं पहुंचने की खबर अब राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।
अफवाह पर लगा विराम –
वहीं इस आमसभा से पहले क्षेत्र में एक खबर ने खलबली मचा रखी थी कि केकड़ी क्षेत्र से विधायक रह चुके एक नेता को किरोड़ी मीणा राजपा का टिकट देकर यहां से चुनावी मैदान में उतारना चाहते हैं और उसके नाम की घोषणा इस आमसभा में करेगें। मगर ना तो वह नेता सभा स्थल पर कहीं दिखाई दिये ना ही उनके कोई समर्थक जिसके बाद इस खबर पर पूर्णत: विराम लग गया हैं और उसे अफवाह मात्र माना जा रहा हैं।
उतरवाये पोस्टर –
किरोड़ी लाल मीणा की आमसभा को लेकर नेशनल पिपुल्स पार्टी द्वारा शहर में विभिन्न जगहों पर रातोंरात पोस्टर भी लगवा दिये गये थे जिन्हे सूचना मिलते ही उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र सारस्वत ने सुबह ही हटवा दिये। ज्ञात हो कि राजस्थान में विधानसभा चुनावों के चलते आचार संहिता लागू कर दी गई हैं िजसके बाद किसी भी राजनैतिक पार्टी के पोस्टर व बैनर बिना अनुमति के नहीं लगावाये जा सकते।

-पीयूष राठी

error: Content is protected !!