छोटी दीपावली का पर्व धुमधाम से मनाया गया

z 1केकडी ! षहर मे छोटी दीपावली का पर्व धुमधाम से मनाया गया!इस दौरान दीपावली से एक दिन पुर्व लोगो ने बाजारो मे जमकर खरीददारी की!दीपावली से एक दिन पुर्व उल्लास व उमंग ने बाजार को गुलजार कर दिया!लोगो ने षनिवार को जमकर खरीददारी की!त्यौहारी सीजन के तहत बाजार भी गुलजार रहा!षहर के सभी बाजारो मे खरीददारी करने के लिए दिन भर भीड रही!लोगो ने इलेक्टरोनिक आइटम,रेडिमेड कपडो की दुकानो,मिठाईयो की दुकानो पर जमकर खरीददारी की!वही छोटी दीपावली के तहत घरो मे घी के दीनक जलाये गये!पुरे ष्षहर मे अनेक बाजारो मे लाईटो की आकर्षक सजावट की गई!केकडी का हरदय स्थल घंटघर पर भी आकर्षक लाइट की सजावट की गई!वही आज दीपावली पर्व को लेकर घरो मे सफाई की तैयारियॉ अंतिम दौर मे रही!यातायात पुलिस व होमगार्ड के जवान को यातायात को सुचारु करने के लिए काफी मषक्कत करनी पडी!लोगो ने रुप चौदस के दिन छोटी दीपावली के रुप मे मनाया गया!इस दिन महिलाओ ने खुषबुदार उबटन,मेहंदी,इत्र लगाकर सजधज कर पुजा अर्चना की!लक्ष्मी पुजन के दुसरे दिन ग्राम बोगला व सॉपला मे गाय मेला आयेजित किया जायेगा!

सोमवार को चढाएंगे निर्वाण लडडु
z 2भगवान महावीर स्वामी के निर्वाण दिवस पर स्थानीय दिगम्बर समाज के लोग रविवार को व ष्ष्वेताम्बर समाज के लोग सोमवार को मंदिरो मे मोदक का भोग लगायेगे!इस दौरान मंदिरो मे विषेष पुजा अर्चना की जायेगी!सब्जी मण्डी स्थित चन्द्र प्रभु मंदिर मे सोमवार सुबह विषेष पुजा अर्चना करने के बाद श्रीजी को मोदक चढाया जायेगा!इसी प्रकार नगर के अनेक मंदिरो मे जैन समाज के लोगो द्वारा महावीर भगवान की प्रतिमा के समक्ष मोदक चढाया जायेगा!

आज मनायेगे दीपावली
कादेडा!कस्बे मे आज ष्षुभ मुहुर्त मे घरो लक्ष्मी माता का पुजन किया जायेगा!इसको लेकर ष्षनिवार को लोगो ने घरो मे साफ सफाई का अंतिम कार्य किया!वही बाजार मे खरीददारी करने के लिए लोगो का हुजुम उमड पडा!वही दीपावली पर्व को लेकर लोगो ने अपने प्रतिष्ठानो पर आकर्षक लाइटो की सजावट की!

आज लक्ष्मी का पुजन!
प्रान्हेडा! कस्बे मे आज षाम को ष्षुभ मुहुर्त मे सभी घरो मे लक्ष्मी माता का पुजन किया जायेगा!वही दीपावली की तैयारियो को लेकर लोगो ने ष्षनिवार को जमकर खरीददारी की!रविवार को धन की देवी लक्ष्मी का पुजन किया जायेगा! -मनोज गुर्जर

error: Content is protected !!