दिल्ली-एनसीआर में महंगी हुई पीएनजी

gasएलपीजी सिलेंडर के महंगे होने के बाद अब रविवार से पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) भी 1.5 रुपये महंगी हो गई है। दिल्ली-एनसीआर में पीएनजी सप्लाई करने वाली एजेंसी इंदप्रस्थ गैस लिमिटेड [आईजीएल] ने आईजीएल दिल्ली में अभी तक दो महीने में 30 एससीएम तक घरेलू पीएनजी गैस के इस्तेमाल पर 22 रुपये और 30 एससीएम से ज्यादा गैस के इस्तेमाल पर 34 रुपये प्रति एसएसीएम की दर से चार्ज लिया जाता था। लेकिन रविवार से इसमें 1.5 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

अब दिल्ली में दो महीने में 30 एससीएम तक घरेलू पीएनजी गैस के इस्तेमाल पर 23.50 रुपये और 30 एससीएम से ज्यादा गैस के इस्तेमाल पर 35.50 रुपये प्रति एसएसीएम की दर से कीमत चुकानी होगी। आईजीएल ने इस वृद्धि की वजह को पीछे से सप्लाई हो रही गैस की कीमतों में वृद्धि को बताया है। इससे पहले सितंबर 2011 में पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है।

उत्तार प्रदेश यूपी में अब दो महीने में 30 एससीएम तक घरेलू पीएनजी गैस के इस्तेमाल पर 25 रुपए और 30 एससीएम से ज्यादा गैस के इस्तेमाल पर 38 रुपये प्रति एसएसीएम की दर से चार्ज लिया जाएगा। यहां पीएनजी के दाम डेढ़ रुपये से लेकर चार रुपये तक बढ़ाए गए हैं। आईजीएल दिल्ली एनसीआर में करीब 3.7 लाख उपभोक्ताओं के घरों में पीएनजी सप्लाई करती है।

error: Content is protected !!