टाटा की गड्डी अब 50 हजार सस्ती

tata-motors-reduced-car-price-upto-50-thousand 2013-3-5मुंबई। कार बाजार में बनी सुस्ती को देखते हुए टाटा मोटर्स ने अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए कारों के विभिन्न मॉडलों पर 29 हजार से लेकर 50 हजार रुपये तक की कमी करने का फैसला लिया है। इसका लाभ ग्राहकों को उन मॉडलों पर भी मिलेगा जिनपर पहले से ही डिस्काउंट ऑफर चल रही है। कंपनी पहले ही इंडिका, इंडिगो, विस्टा और मांजा पर 25 हजार से 30 हजार रुपये तक की डिस्काउंट ऑफर दे रही है। कंपनी ने हालांकि नैनो के दामों को घटाने का फैसला नहीं लिया है।

टाटा मोटर्स के एक डीलर के अनुसार कंपनी ने इंडिका और मांजा की एमआरपी पर 50 हजार रुपये कम कर दिए हैं। जिससे इनकी मांग तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। डीलर के अनुसार कंपनी को स्टॉक में पड़ी विभिन्न मॉडलों की 25 से 30 हजार कारों के लिए ग्राहकों का इंतजार है। कंपनी इन कारों को मार्च के अंत तक अपने स्टॉक से निकालना चाहती है। इस वर्ष फरवरी माह में कंपनी की कारों और एसयूवी की बिक्री में 62 फीसद गिरकर 10 हजार 613 इकाई पर पहुंच गई।

कार बाजार विशेषज्ञों के अनुसार कारों की बिक्री में कमी को देखते हुए टाटा मोटर्स अपने जमा स्टॉक को निकालने के लिए दाम कम करने के साथ मांग के अनुसार उत्पादन की नीति पर ध्यान दे रही है। हालांकि, कंपनी एक्साइज ड्यूटी बढ़ने के बाद एसयूवी के दाम में 20 हजार से 35 हजार रुपये तक वृद्धि की थी। कंपनी ने बढ़ते लागत मूल्य को देखते हुए सूमो, सफारी और आरिया के मूल्यों में 7 हजार 500 से लेकर 11 हजार रुपये तक की वृद्धि की है। नई एक्साइज ड्यूटी से इनकी कीमतें 20 हजार से 35 हजार रुपये तक बढ़ गई है। बजट में एसयूवी पर एक्साइज ड्यूटी 3 फीसद से बढ़ाकर 30 फीसद करने के फैसले के बाद इसकी कीमतों में वृद्धि हुई है।

error: Content is protected !!