एक नजर में बिजनेस न्यूज: एचसीएल को मिला छत्तीसगढ़ से बड़ा ऑर्डर

-hcl-info-wins-14000-laptop-units-order-from-chhattisgarh-govtनई दिल्ली। आइटी कंपनी एचसीएल इंफोसिस्टम्स छत्तीसगढ़ सरकार को 14,000 लैपटॉप की आपूर्ति करेगी। कंपनी ने बताया कि राज्य के इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज छात्रों को लैपटाप बांटने के लिए जारी किया गया टेंडर एचसीएल ने जीता है। इन लैपटॉप में दो जीबी रैम, 500 जीबी हार्ड डिस्क और वाई-फाई समेत विभिन्न फीचर दिए जाएंगे।

अडानी समूह पर 200 करोड़ का जुर्माना

नई दिल्ली। अडानी ग्रुप के पत्तन और सेज प्रोजेक्ट में हुई पर्यावरण नियमों की अनदेखी के चलते कंपनी पर 200 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने की सिफारिश की गई है। सुनीता नारायण की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अडानी के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने के पर्याप्त सुबूत हैं। रिपोर्ट को पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन को सौंप दिया है।

एनसीएलटी कंपनी बिल पास होने के बाद

नई दिल्ली। कॉरपोरेट मामलों के मंत्री सचिन पायलट ने बताया कि राष्ट्रीय कंपनी कानून प्राधिकरण (एनसीएलटी) का गठन नए कंपनी कानून के संसद से पास हो जाने के बाद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में संसदीय मामलों के मंत्री कमलनाथ से लिखित आग्रह किया गया है कि वह सोमवार से शुरू हो रहे सत्र में इस बिल को राज्यसभा में पेश करें।

एफटीए से बढ़ेगा भारत-इजरायल कारोबार

भुवनेश्वर। भारत और इजरायल के बीच मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) होने पर दोनों देशों का कारोबार तीन गुना बढ़कर 15 अरब डॉलर पर पहुंच जाएगा। इजरायल के उपराजदूत याहेल वियान ने दोनों देशों के बीच जल्दी ही यह समझौता होने की उम्मीद जताते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि एफटीए के लिए वार्ता में प्रगति हुई है।

अजित से मिले गोयल

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के प्रमुख नरेश गोयल ने बृहस्पतिवार को विमानन मंत्री अजित सिंह से मुलाकात कर एतिहाद सौदे पर बातचीत की। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों के बीच खाड़ी देश की विमानन कंपनी से हिस्सेदारी बिक्री पर चल रही बातचीत पर चर्चा हुई।

error: Content is protected !!